क्या ऑस्ट्रेलिया की लाज बचा पाएगा यह दिग्गज खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में मात खा चुकी ऑस्ट्रेलियन टीम काफी बुरे दौर से गुजर रही है। साउथ अफ्रीका से 2-0 से सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता रोडनी मार्श ने अपने पद से इस्तीफा देकर टीम को एक नया झटका दिया है। 

ricky-ponting_1479901787

रोडनी मार्श का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करार 2017 तक था लेकिन साउथ अफ्रीका के हाथों करारी हार झेलने के बाद मार्श ने तुरंत इस्तीफा दे दिया। टीम को संभालने के लिए ट्रेवर होन्स को चेयरमैन और ग्रेग चैपल को अंतरिम चयनकर्ता बनाया गया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पॉन्टिंग ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अगले मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। रिकी पॉन्टिंग का मुंबई इंडियंस के कोच के तौर पर कार्यकाल हाल ही में खत्म हुआ है। माना जा रहा है कि पॉन्टिंग का अनुभव और तकनीक टीम को खराब दौर से निकालने में मदद करेगी।

कहा जा रहा है कि पॉन्टिंग को मुख्य चयनकर्ता या कोच की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इन अफवाहों पर पॉन्टिंग का कहना है कि वो चयनकर्ता की भूमिका संभालने के लिए तैयार हैं। पॉन्टिंग ने ये भी कहा कि अगर उन्हें कोच बनने को कहा जाए तो वो इसके बारे में भी विचार कर सकते हैं।

एक क्रिकेटर के तौर पर रिकी पॉन्टिंग का करियर शानदार रहा है। टेस्ट और वनडे कप्तानी के दौरान पॉन्टिंग ऑस्ट्रेलिया को नई ऊंचाई पर ले गए थे। उनकी कप्तानी में  ऑस्ट्रेलिया दो बार वर्ल्ड कप भी जीता है। पॉन्टिंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मेंटोर में रहे हैं। इसी दौरान साल 2015 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस चैंपियन बना था।

 

 
 
 

You May Also Like

English News