क्यों कोच अनिल कुंबले ने पद के लिए BCCI को भेजा दिया रिज्यूमे!

टीम इंडिया के चीफ कोच अनिल कुंबले ने नए कोच की तलाश की प्रक्रिया के बीच अपने कार्यकाल विस्तार का आवेदन बीसीसीआई को भेज दिया है। कुंबले का कोच के रूप में मौजूदा करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो रहा है। वर्तमान कोच होने के कारण कुंबले को कोच पद की रेस में सीधी एंट्री दी गई थी। बावजूद इसके उन्होंने आधिकारिक तौर पर बोर्ड को आवेदन भेजा है। कुंबले का साथ इस बार कोच पद की दौड़ में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, लालचंज राजपूत और डोडा गणेश शामिल हैं। क्यों कोच अनिल कुंबले ने पद के लिए BCCI को भेजा दिया रिज्यूमे!
अभी:अभी: प्रियंका चोपड़ा गंभीर अवस्था में पहुची हॉस्पिटल,सुसाइड की कोशिश में गयी….
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैग्डरमैट ने भी बीसीसीआई को कोच पद के लिए आवेदन भेजा था। लेकिन उनका आवेदन बोर्ड को आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई के बाद मिला। बोर्ड को नियत तिथि तक मिले आवेदनों पर बीसीसीआई की 3 सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी(सीएसी) निर्णय लेगी। इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। सीएसी इसी सप्ताह मीटिंग कर इंटरव्यू की तारीख तय कर सकती है। 

बीसीसीआई 18 जून को चैंपियंस ट्रॉफी के पहले नए कोच का चयन करना चाहती है। इसके बाद टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाना है। टीम इंडिया ब्रिटेन से सीधे कैरेबियाई देशों के लिए रवाना होना है। 

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले विराट और कोच कुंबले के बीच विवाद की खबरें आईं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी से पहले हुए मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने इस तरह के विवाद की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। कहा ये भी गया कि कुंबले ने कोच की फीस में बढ़ोत्तरी की बात भी की थी बोर्ड उनकी इस मांग से नाखुश था ऐसे में बोर्ड ने नए सिरे से कोच पद के लिए आवेदन मंगवाए। इस बार आशा की जा रही है कि नए कोच का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा और वह 2019 विश्वकप तक टीम इंडिया का कोच बना रहेगा। 

You May Also Like

English News