‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर से अजिंक्य रहाणे को मिली स्पेशल बैटिंग टिप्स….

मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का पिछले छह महीनों में प्रदर्शन अच्छा रहा है। हालांकि, सीजन के अंत तक आते-आते उनके खाते में कुछ लो स्कोर भी जुड़ गए। रहाणे ने टेस्ट में खुद को स्थापित किया है और खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उप-कप्तान भी हैं। मगर वन-डे और टी20 इंटरनेशनल में उनकी जगह अब तक पक्की नहीं हो पाई है।'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर से अजिंक्य रहाणे को मिली स्पेशल बैटिंग टिप्स....भारत के दौरे पर आज आएंगे शिंजो आबे, मोदी के साथ करेंगे रोड शो……

रहाणे ने वेस्टइंडीज दौरे पर 5 मैचों की वन-डे सीरीज में करीब 67 की औसत से 336 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता। इसके बावजूद टीम में उनकी जगह स्थायी नहीं हो सकी क्योंकि श्रीलंका दौरे पर नियमित ओपनर्स धवन-रोहित ने क्रीज संभाली।

रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ एक मौका मिला, लेकिन वो 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम में इस समय हर स्थान के लिए जोरदार प्रतिस्पर्धा चल रही है और ऐसे में रहाणे को अगर अपनी जगह पक्की करना है तो उन्हें मिले मौकों का खूब फायदा उठाना होगा।

रहाणे ने हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से बल्लेबाजी की टिप्स ली। 29 वर्षीय रहाणे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सचिन के साथ एक तस्वीर साझा की है। उन्होंने कहा सचिन के साथ अच्छा नेट सेशन था। उन्होंने समय और प्रेरणा के लिए सचिन को धन्यवाद कहा।

बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी की हार को भुलाने में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत का अहम योगदान रहा था। जबकि इस सीरीज को जीतने में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्ये रहाणे ने अहम भूमिका निभाई थी। वनडे टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए जूझ रहे रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

रहाणे ने इस सीरीज में 1 शतक और 3 अर्धशतकों के साथ कुल 336 रन बनाए थे। रहाणे ने भारत के लिए कुल 79 वनडे मुकाबलों में 34.37 के औसत से 2578 रन बनाए हैं। जबकि टेस्ट में उन्होंने 46 के शानदार औसत से 2580 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 78.35 का रहा है।

You May Also Like

English News