क्रिकेट जगत को मिला नया ‘सिक्सर किंग’, धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सबके छूटे पसीने !

क्रिकेट को किसी भी अन्य खेल की तुलना में सबसे अधिक पसंद किया जाता है . इसे पसंद करने वाले भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया में फैले हुए है . भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता एक अलग ही सीमा पर होती है . यहाँ क्रिकेट को लेकर लोगो की दीवानगी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि यहाँ सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है तथा भारत का बच्चा बच्चा क्रिकेट में अपना करियर बनाने के सपने देखता है .

कुछ समय पहले टेस्ट क्रिकेट का बहुत महत्व था तथा वन डे क्रिकेट का प्रचलन भी बहुत कम था लेकिन जैसे जैसे समय बदला लोग वन डे क्रिकेट में रूचि दिखने लगे और आज तो हाल यह है कि लोगो की सबसे अधिक रूचि टी20 क्रिकेट में हो गयी है क्यूंकि ये थोड़े से समय में ही दर्शको का बेहद मनोरंजन करता है .

आजकल वन डे और टी20 दोनों प्रारूपो के मैच में अधिक चौक्के छक्के देखने को मिलते है जब भी कभी छक्को की बात होती है तो दिमाग में सबसे पहले गेल व् युवराज सिंह का नाम आने लगता है युवी ने जब 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे तब उन्हें सिक्सर किंग के नाम से भी जान जाने लगा था लेकिन आज हम आपको उस खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जिसने छक्कों के मामले में युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है . आइये जानते है आखिर कौन है ये खिलाड़ी ?

आपको बता दें कि यह खिलाड़ी कोई और नही बल्कि इंग्लैंड के जोस बटलर है . बटलर ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 4 छक्के लगाकर अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है . आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2013 से अब तक आखिरी 5 ओवरों में बटलर के बल्ले से 38 छक्के निकले हैं, जोकि दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं .  बटलर ने दुनिया के सारे बल्लेबाजों को पीछे छोड़कर यह ख़िताब अपने नाम किया है.

 

You May Also Like

English News