क्रिकेट नहीं ये गेम खेलकर RR को पटखनी देगी DD,

 आईपीएल 2018 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से है। दोनों ही टीमों के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। जहां दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों गंवाया तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स ने मात दी। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत का इरादा लेकर उतरेंगी।दिल्ली इस सीजन में नए कप्तान गौतम गंभीर के साथ उतरी है। पिछले मैच में गंभीर की अच्छी बल्लेबाजी के बाद भी केएल राहुल की एक पारी ने दिल्ली की हार तय कर दी। शमी, बोल्ट, मॉरिस और अमित मिश्रा जैसे अच्छे गेंदबाजों की मौजूदगी के बाद भी टीम किंग्स के बल्लेबाजो को नहीं रोक पाई। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच के लिए इन खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव होगा।

इस मैच से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने क्रिकेट की बजाए फुटवॉली खेलकर तैयारी की। ये खेल बीच वॉलीबॉल और फुटबॉल का मिला-जुला रूप है। इस खेल में खिलाड़ियों को हाथ से बॉल नहीं छूनी होती है। वो शरीर के किसी दूसरे हिस्से से गेंद को छू सकते हैं और वॉलीवॉल की जगह इसमें फुटबॉल का इस्तेमाल होता है।

इस खेल को टीम बिल्डिंग के लिहाज से खेल जाता है। इसलिए जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होने वाले अहम मुकाबले से पहले टीम में एकजुटता लाने के लिए कोच रिकी पॉन्टिंग ने खिलाड़ियों के साथ फुटवॉली खेली।

दिल्ली इस सीजन में नए कप्तान गौतम गंभीर के साथ उतरी है। पिछले मैच में गंभीर की अच्छी बल्लेबाजी के बाद भी केएल राहुल की एक पारी ने दिल्ली की हार तय कर दी। शमी, बोल्ट, मॉरिस और अमित मिश्रा जैसे अच्छे गेंदबाजों की मौजूदगी के बाद भी टीम किंग्स के बल्लेबाजो को नहीं रोक पाई। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच के लिए इन खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव होगा।

You May Also Like

English News