क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर: गृह मंत्रालय ने भारत-पाक क्रिकेट मंच की अनुमति नहीं दी !

नई दिल्ली : क्रिकेट के प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर आई है। अभी फिलहाल कुछ समय तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरिज की कोई संभावना बनती नहीं दिख रही है।  गृह मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान के साथ अभी क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है।


गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने साफ  किया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ अभी क्रिकेट संबंध बहाली की संभावना नहीं है। अहीर ने कहा वर्तमान परिस्थितियों में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है। दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के मद्देनजर अभी इस क्रिकेट सीरीज के लिए अनुमति देना संभव नहीं है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई को तीन वर्ष पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी के साथ किए गए फ्यूचर टूर्स प्रोगाम एफटीपी के तहत इस वर्ष नवंबर में पाकिस्तान से सीरीज खेलनी है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीसीसीआई इस सीरीज के लिए सरकार से अनुमति चाह रहा है। इस बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा यह एक प्रक्रिया है और हम अचानक पाकिस्तान के साथ नहीं खेल सकते हैं। हमें इसके लिए सरकारी अनुमति आवश्यक है। एफटीपी अनुबंध में साफ है कि दोनों देशों के बीच मुकाबले सरकारी अनुमति पर आधारित है। यदि सरकार से अनुमति नहीं मिली तो बीसीसीआई इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सूचित कर देगा।

You May Also Like

English News