क्रोएशिया की महिला राष्ट्रपति ने जीता फुटबॉल फैंस का दिल, हार के बाद पोंछे खिलाड़ियों के आंसू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में कल खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर 20 साल बाद दूसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. मैच तो खैर फ्रांस ने जीता लेकिन लोगों के दिल क्रोएशिया ले गया. तो वहीं इसपर चार चांद लगाने का काम किया क्रोएशिया की महिला राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर किटारोविक ने. कोलिंदा इससे पहले वाले मैच में भी अपने देश को सपोर्ट करती हुई नजर आई थी जहां स्टैंड्स में रूस के प्रधानमंत्री के सामने जश्न मनाती हुई दिखीं थी. लेकिन इस बार कोलिंदा ग्राबर ने कुछ ऐसा किया जहां उन्होंने पूरे दुनिया के फुटबॉल फैंस का दिल जीत लिया.फीफा वर्ल्ड कप 2018 में कल खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर 20 साल बाद दूसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. मैच तो खैर फ्रांस ने जीता लेकिन लोगों के दिल क्रोएशिया ले गया. तो वहीं इसपर चार चांद लगाने का काम किया क्रोएशिया की महिला राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर किटारोविक ने. कोलिंदा इससे पहले वाले मैच में भी अपने देश को सपोर्ट करती हुई नजर आई थी जहां स्टैंड्स में रूस के प्रधानमंत्री के सामने जश्न मनाती हुई दिखीं थी. लेकिन इस बार कोलिंदा ग्राबर ने कुछ ऐसा किया जहां उन्होंने पूरे दुनिया के फुटबॉल फैंस का दिल जीत लिया.     फोटो: ट्विटर राष्ट्रपति ने पोंछे खिलाड़ियों के आंसू   क्रोएशिया की जर्सी पहने कोलिंदा मैच खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के बीच आई और उन्हें गले लगाने लगी. तो वहीं भावुक हुए खिलाड़ियों के आंसू भी पोंछने लगीं. कोलिंदा ने फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ भी कुछ खुशी के पल बिताए.   फ्रांस से 4-2 की हार के बाद क्रोएशिया के फैंस जहां एक दूसरे के आंसू पोंछते नजर आए तो वहीं कई फैंस इस बात की भी खुशी मना रहे थे की उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप के इतने बड़े टूर्नामेंट में फाइनल तक पहुंची.   लेकिन स्टेडियम में लगे बिग स्क्रीन पर जिस एक शख्स की तस्वीर दिख रही थी वो थी क्रोएशियन राष्ट्रपति कोलिंदा थी जो खिलाड़ियों का हैंसला अफजाई करती नजर आई तो वहीं भावुक हुए खिलाड़ियो के आंसू भी पोंछते दिखी. बता दें कि क्रोएशिया की जनसंख्या सिर्फ 40 लाख है और टीम को शुरू से ही फीफा वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. यूरोपियन सॉकर गवर्निंग बॉडी के हेड ने कहा कि इतने छोटे देश का फीफा के फाइनल तक पहुंचना और कड़ी टक्कर देना किसी चमत्कार से कम नहीं है.     फोटो: ट्विटर देश जश्न के लिए हो रहा है तैयार   क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रे लेनकोविक ने सभी कर्मचारियों से अपील की थी कि वो अपने स्टॉफ को जल्दी छोड़ दें जिससे सभी स्टॉफ अपने देश और विश्व कप के जश्न में शामिल हो चुके. बता दें कि क्रोएशिया में ट्रेन के टिकटों के दाम को घटाकर 50 प्रतिशत सस्ता कर दिया गया है. ये उन लोगों के लिए है जो जश्न में शामिल होने के लिए जा़ग्रेब से क्रोएशियन शहरों की तरफ कूच करेंगे.     फोटो: ट्विटर फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया के प्रदर्शन को देखते हुए टीवी सेट की बिक्री 400 प्रतिशत बढ़ गई थी. तो वहीं क्रोएशिया कैबिनेट ने सभी को वाइट और रेड जर्सी पहनकर अपनी टीम को सपोर्ट करने को कहा था. फाइनल मैच को देखते हुए सभी लोगों को ये आदेश दिए गए थे कि वो फाइनल का टिकट पहले ले लें.

राष्ट्रपति ने पोंछे खिलाड़ियों के आंसू

क्रोएशिया की जर्सी पहने कोलिंदा मैच खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के बीच आई और उन्हें गले लगाने लगी. तो वहीं भावुक हुए खिलाड़ियों के आंसू भी पोंछने लगीं. कोलिंदा ने फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ भी कुछ खुशी के पल बिताए.

फ्रांस से 4-2 की हार के बाद क्रोएशिया के फैंस जहां एक दूसरे के आंसू पोंछते नजर आए तो वहीं कई फैंस इस बात की भी खुशी मना रहे थे की उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप के इतने बड़े टूर्नामेंट में फाइनल तक पहुंची.

लेकिन स्टेडियम में लगे बिग स्क्रीन पर जिस एक शख्स की तस्वीर दिख रही थी वो थी क्रोएशियन राष्ट्रपति कोलिंदा थी जो खिलाड़ियों का हैंसला अफजाई करती नजर आई तो वहीं भावुक हुए खिलाड़ियो के आंसू भी पोंछते दिखी. बता दें कि क्रोएशिया की जनसंख्या सिर्फ 40 लाख है और टीम को शुरू से ही फीफा वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. यूरोपियन सॉकर गवर्निंग बॉडी के हेड ने कहा कि इतने छोटे देश का फीफा के फाइनल तक पहुंचना और कड़ी टक्कर देना किसी चमत्कार से कम नहीं है.

देश जश्न के लिए हो रहा है तैयार

क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रे लेनकोविक ने सभी कर्मचारियों से अपील की थी कि वो अपने स्टॉफ को जल्दी छोड़ दें जिससे सभी स्टॉफ अपने देश और विश्व कप के जश्न में शामिल हो चुके. बता दें कि क्रोएशिया में ट्रेन के टिकटों के दाम को घटाकर 50 प्रतिशत सस्ता कर दिया गया है. ये उन लोगों के लिए है जो जश्न में शामिल होने के लिए जा़ग्रेब से क्रोएशियन शहरों की तरफ कूच करेंगे.

फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया के प्रदर्शन को देखते हुए टीवी सेट की बिक्री 400 प्रतिशत बढ़ गई थी. तो वहीं क्रोएशिया कैबिनेट ने सभी को वाइट और रेड जर्सी पहनकर अपनी टीम को सपोर्ट करने को कहा था. फाइनल मैच को देखते हुए सभी लोगों को ये आदेश दिए गए थे कि वो फाइनल का टिकट पहले ले लें.

You May Also Like

English News