खत्म हुई MCD कर्मियों की हड़ताल, मनोज तिवारी ने पिलाया जूस

उत्तरी दिल्ली में बीते 20 दिनों से चली आ रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल शनिवार को आखिरकार खत्म हो गई. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और मेयर प्रीति अग्रवाल ने सफाई कर्मचारियों को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म करवाई. बता दें कि हड़ताल खत्म करवाने को लेकर बीते 4 दिनों से एमसीडी नेताओं और सफाई कर्मचारियों के बीच बैठक चल रही थी और आखिरकार शुक्रवार को हुई मैराथन बैठक के बाद सफाई कर्मचारियों की मांगों पर सहमति बन पाई जिसके बाद शनिवार सुबह दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और मेयर प्रीति अग्रवाल खुद सफाई कर्मचारियों के पास पहुंचे और उन्हें जूस पिलाया.

इस दौरान मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘एमसीडी का 1500 करोड़ रुपया दिल्ली सरकार के पास है जिसे दिल्ली सरकार नहीं दे रही है. अगर 1500 करोड़ रुपये केजरीवाल देते हैं तो एमसीडी अपने कर्मचारियों को वेतन दे पाएगी.’ मनोज तिवारी ने कहा कि हम इनकी समस्या दूर करना चाहते हैं. मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार का रवैया परेशान करने वाला है. मनोज तिवारी ने कहा कि एमसीडी साल 1998 से 2006 तक के कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया है और साथ ही साथ इन कर्मचारियों को कैशलेस कार्ड भी मुहैया कराया है जिसका प्रीमियम इन्हें नहीं देना होगा इसके प्रीमियम का भुगतान एमसीडी ही करेगी.

आपको बता दें कि हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारियों की तीन प्रमुख मांगे थीं जैसे अनियमित कर्मचारियों को नियमित करना, नियमित हो चुके सफाई कर्मचारियों को बकाया एरियर देना और मेडिकल सुविधाएं देना. सफाई कर्मियों के एरियर का भुगतान 5 हजार रुपये प्रति माह की दर से सैलरी के साथ अतिरिक्त किया जाएगा और अगर बीच में दिल्ली सरकार से निगम का बकाया पैसा मिलता है तो बकाया एरियर का एकमुश्त भुगतान कर दिया जाएगा.

 

You May Also Like

English News