खालिस्तान मुद्दे पर पाक का बनावटी बयान

 भारत द्वारा खालिस्तान मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर लगाए गए आरोपों को पाक ने ख़ारिज कर दिया है, पाकिस्तान का कहना है कि इस तरह के आरोप लगाकर भारत ने सिख तीर्थयात्रियों की यात्रा को लेकर जानबूझकर विवाद पैदा किया है. बता दें कि सिख तीर्थयात्री बैसाखी और खालसा जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान आए हुए हैं.खालिस्तान

गौरतलब है कि सोमवार को भारत ने पाक उच्चायुक्त को तलब करते हुए कहा था कि पाकिस्तान खालिस्तान मुद्दे पर सिख तीर्थयात्रियों को भड़काने के अपनी गतिविधियों को तुरंत बंद करे, जिसपर पाकिस्तान ने जवाब देते हुए कहा था कि वो भारत सहित पूरी दुनिया के श्रद्धालुओं का पाक में स्वागत करता है, पाक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया.

पाक के विदेश कार्यालय ने कहा है कि हम पाक में पधारे सभी श्रद्धालुओं के लिए उचित बंदोबस्त करके रखते हैं, इसके साथ ही यह भी ध्यान रखा जाता है कि दूसरे देश से आए दर्शनार्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके बावजूद अगर भारत इस तरह के आरोप लगाकर वैश्विक स्तर पर पाक की छवि को ख़राब करने की कोशिश करता है, तो यह बेहद खेदजनक है. अब पाकिस्तान के यह जवाब कितने सच हैं कितने झूट, यह तो वही जाने लेकिन एक बात सत्य है, कि पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू, ईसाई, सिख, अहमदिया और हजारा जैसे मजहबी अल्पसंख्यक, हिंसक हमलों से जूझ रहे हैं, ऐसे में दूसरे देश से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ क्या होता होगा, इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

You May Also Like

English News