खुफिया विभाग के अनुसार, अब दिल्ली और एनसीआर में पेरिस की तर्ज पर हो सकता है आतंकी हमला…

दिल्ली और एनसीआर में पेरिस की तर्ज पर आतंकी हमले हो सकता हैं। आतंकी हथियारों के अलावा हमले के लिए कोई अन्य तरीके भी अपना सकते हैं। देश के खुफिया विभाग ने गृहमंत्रालय को इस तरह के इनपुट दिए हैं। इसे दिल्ली पुलिस ने अन्य राज्यों की पुलिस के साथ साझा किया है।खुफिया विभाग के अनुसार, अब दिल्ली और एनसीआर में पेरिस की तर्ज पर हो सकता है आतंकी हमला...आज तय होगा नीतीश सरकार का ‘भविष्य’, पटना HC में होगी सुनवाई

आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के आतंक निरोधी यूनिट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया विभाग से इनपुट मिले हैं कि जम्मू-कश्मीर के रास्ते कुछ आतंकी भारत में घुस चुके हैं।

ये पेरिस व लंदन की तर्ज पर दिल्ली व एनसीआर में आतंकी हमले करने की फिराक में हैं। 15 अगस्त या त्योहारों के दौरान ये वारदात करने की तैयारी कर रहे हैं। पेरिस में आतंकी ने कंटेनर से भीड़भाड़ वाली जगह पर लोगों को रौंद दिया था। 

दिल्ली में जगह-जगह चेकिंग शुरू

इससे कई लोगों की मौत हो गई थी। इसी तरह आतंकी दिल्ली में भी हमला कर सकते हैं। आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के थानाध्यक्ष व स्टाफ को सतर्क कर दिया गया है। प्रधानमंत्री आवास, राष्ट्रपति भवन सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर ज्यादा चौकसी बरती जा रही है।

दिल्ली में बेरिकेड लगाकर जगह-जगह चेकिंग शुरू कर दी गई है। हर दिन होटल व मॉल में बम निरोधक दस्ते चेकिंग कर रहे हैं। नए किराएदारों का वेरिफिकेशन कराने के साथ-साथ उन पर नजर भी रखी जा रही है।

ओखला और वजीराबाद औद्योगिक क्षेत्र के अलावा उन जगहों पर भी सुरक्षा बरती जा रही है, जहां भारी वाहन चलते हैं। इस बात पर भी नजर है कि कहीं किसी से कोई बड़े वाहन को तो छीना नहीं गया है।  

You May Also Like

English News