खुलते ही चल पड़ी Xiaomi की दुकान, 12 घंटे में 5 करोड़ की कमाई

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी ने हाल ही में भारत में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर Mi Home की शुरुआत की है. इसे बंगलुरू में शुरू किया गया है और आम लोगों के लिए इस स्टोर को 20 मई से खोला गया. कंपनी का दावा है कि इस स्टोर के खुलने के 12 घंटे के अंदर शाओमी ने 5 करोड़ की कमाई करके ऑफलाइन रिटेल इंडस्ट्री में रेकॉर्ड बनाया है.

शाओमी के मुताबिक Mi Home के खुलते ही लगभग 10 हजार फैन्स स्टोर पर आए और फोन सहित दूसरे प्रोडक्ट्स की खरीदारी की है. इनमें से कई ऐसे भी थे जो दूसरे शहरों से आए थे.

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया युनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने इस मौके पर कहा है, ‘ भारत में हमारे पहले स्टोर की शुरुआत का दिन हमारे लिए काफी इमोशनल रहा. सुबह 8 बजे से शाओमी फैन्स Mi Home के लिए जुटने शुरू हो गए थे उनके प्यार और उत्साह को देखकर मैं काफी खुश हूं. इस दौरान मुझे शाओमी के फैंस के सवालों का जवाब और कतार में खड़े लोगों से बातचीत करना बेहतरीन अनुभव था.’

शाओमी के मुताबिक यह रेवेन्यू खासकर Redmi 4, Redmi 4A और Redmi Note 4 की बिक्री से आया है. इनमें ऑडियो एक्सेसरीज, Mi VR Play, एयर प्यूरिफायर 2, राउटर और फिटनेस बैंड शामिल हैं. हाल ही में आई आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 2017 की पहली तिमाही में Redmi Note 4 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया और इसने Samsung J2 को पीछे छोड़ दिया.

हाल ही में लॉन्च हुआ Redmi 4 फिलहाल सिर्फ Mi Home में मिल रहा है, लेकिन 23 मई से यह कंपनी की वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया खरीदा जा सकेगा.

गौरतलब है कि शाओमी अगले दो सालों में देशभर में 100 Mi Home खोलने की तैयारी में है. सबसे पहले मेट्रो शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई हैदराबाद और चेन्नई में इसकी शुरुआत की जाएगी.

You May Also Like

English News