बड़ा खुलासा: अमिताभ के वो दिन जब मुसीबत से उबरने के लिए कर बैठे ये बड़ी भूल…

अमिताभ बच्चन की वो भूल जिससे आज भी याद कर वो दिल मसोस कर रह जाते हैं..मीडिया से पुछ्हे गये सवालों के जवाब में कह देते उन्हें नहीं जानकरी हैं..लेकिन अब पता चला कि इसके पीछे एक गहरा राज़ था जो कभी अमिताभ ने कहना नहीं चाहा…बड़ा खुलासा: अमिताभ के वो दिन जब मुसीबत से उबरने के लिए कर बैठे ये बड़ी भूल…

लेकिन उस दौर में अमिताभ बच्चन खुद परेशानी से गुजर रहे थे ऐसे में उन्होंने ये कदम उठा लिया और कर दिया था..वो कहते हैं न आर्थिक संकट इन्शान से क्या नहीं करवा लेता..हुआ यूँ कि..

अंधविश्वासी केवल बॉलीवुड वाले ही नहीं होते हैं, दुनिया भर में हर क्षेत्र के ज्यादातर लोग अंधविश्वास करते हैं। ये बात और है कि बॉलीवुड वालों के किस्से ज्यादा प्रचलन में आ जाते हैं क्योंकि उनके बारे में उनके बारे में लोग ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।

 

फिल्म रिलीज होने के पहले सभी कलाकार घबराने लगते हैं। अक्षय ऐसे समय भारत से बाहर चले जाते हैं। उनका मानना है कि भारत में…अक्षय कुमार के बार में ये जान कर कि वो हर फिल्म आने से पहले विदेश चले जाते हैं..जान कर थोडा अटपटा जरुर लगेगा..लेकिन इसके पीछे अक्षय का मानना हैं कि इससे फिल्म हिट होती हैं …अक्षय कुमार का अंधविश्वास थोड़ा अजीब है।

…वे फिल्म के प्रदर्शित होने के समय मौजूद रहते हैं तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमजोर व्यवसाय करती है। पता नहीं इन दिनों अक्की इसका पालन कर रहे हैं या नहीं, क्योंकि हाल ही में उनकी कई फिल्में असफल रही हैं।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से। दो-चार छोटे-मोटे अंधविश्वास बिग बी करते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का लाइव मैच वे नहीं देखते। उनका मानना है कि यदि वे ऐसा करते हैं तो इससे भारतीय टीम क्रिकेट टीम का लाइव मैच वे नहीं देखते। उनका मानना है कि यदि वे ऐसा करते हैं तो इससे भारतीय टीम हार जाती है। उनका परिवार एक ओर मैच देखता रहता है और बिग बी दूसरे रूम में बैठ जाते हैं और स्कोर पूछते रहते हैं।

एक दौर ऐसा भी आया था जब अमिताभ बेरोजगार हो गए थे और आर्थिक संकटों का घेरे ने मुश्किल और बढ़ा दी। बिग बी ने ज्योतिष और पंडितों की सलाह पर कुछ अंगुठियां पहनी और उनकी स्थिति में परिवर्तन आया। इसके बाद से उनका यकीन इन अंगुठियों पर बढ़ गया। उन्हें दोनों हाथों में दो घड़ियां पहने भी देखा गया। ये भी उनका टोटका था। पूछने पर वे कहते कि एक हाथ में वे अभिषेक के लिए घड़ी पहनते हैं।

ट्रिपल फाइव यानी 555 नंबर को कई लोग अपने लिए लकी मानते हैं। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी इसे अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। शाहरुख की ज्यादातर कार पर ये नंबर मिलेगा। कहा जाता है कि शाहरुख के फोन/मोबाइल नंबर के आखिरी तीन अंक भी 555 होते हैं। ये नंबर उनके सहयोगी स्टाफ के मोबाइल नंबर भी मिलेगा।

सलमान खान का करियर जब ठीक नहीं चल रहा था तब पिता सलीम खान ने उन्हें एक ब्रेसलेट दिया जिसमें फिरोजा रंग का एक पत्थर लगा हुआ है। सलमान ने इधर ब्रेसलेट पहना और उधर फिल्में हिट होने लगी। इसके बाद उन्होंने इसे हाथ से नहीं उतारा। बाद में तो यह फैशन बन गया और देश भर में सलमान के प्रशंसकों की कलाई पर यह ब्रेसलेट नजर आने लगा।

बिपाशा बसु ने कई हॉरर फिल्मों में काम किया है जो अंधविश्वास पर ही आधारित होती हैं। लगता है कि इन फिल्मों का असर बिप्स पर भी पड़ गया है। हर शनिवार वे नींबू-मिर्ची खरीद कार में लटका देती हैं। उनका मानना हैं  कि इससे बुरी नजरें दूर रहती हैं। वैसे बिप्स बताती हैं कि यह टोटका वे अपनी मां के कहने पर करती हैं।

करीना कपूर 21 सितंबर को पैदा हुई हैं। इसलिए नंबर तीन को वे सौभाग्य लाने वाला मानती हैं। उनकी कार के नंबर का जोड़ तीन आता है। मोबाइल और उनसे जुड़े हर नंबर को जोड़ो तो योग तीन ही होता है।   अर्जुन कपूर की मां ने उनकी मृत्यु के पूर्व एक तावीज अर्जुन को दिया था ताकि उनका भाग्य जाग जाए। अर्जुन इसे हमेशा पहन कर रखते हैं। उनके पास इसे पहनने का इमोशनल कारण भी है।

You May Also Like

English News