खुशखबरी: एक जुलाई से वाराणसी से लखनऊ के बीच सी प्लेन का सफर होगा शुरू!

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एक जुलाई से काशी से लखनऊ के लिये सी प्लेन उड़ान भरेगा। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री इसकी मंजूरी दे दी है। 113 करोड़ रुपये के ये अनुमानित प्रोजेक्ट तीन चरणों में लागू होगा।


21 फरवरी 2018 को लखनऊ में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट में बनारस से लखनऊए गोरखपुरए पटनाए इलाहाबादए कानपुर तक उड़ान को लेकर समझौता हुआ था। पीएचडी चैंबर के अनुसार बनारस से लखनऊ तक का सी.प्लेन का किराया पांच से छह हजार रुपये रहेगा। बनारस से लखनऊ तक 40 से 50 मिनट में पहुंचा जा सकेगा।

सी.प्लेन भविष्य में इस उड़ान को सरकार से मदद मिलने की संभावना है। इसके बाद टिकट की दर 2500 से 3000 रुपये तक आ जायेगी। पीएचडी चैंबर वाराणसी यूनिट के संयोजक अशोक गुप्ता ने बताया कि बनारस.लखनऊ के बीच छह सीट वाले जापानी कोडियाक सी.प्लेन उतारा जायेगा।

बाद में इसकी क्षमता 19 सीट तक बढ़ाई जायेगी। उन्होंने कहा कि भारतए जापान और यूएसए में विभिन्न एजेंसियों के साथ पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का गठबंधन हो गया है। एक जुलाई से बनारस और लखनऊ के बीच उड़ान सेवा शुरू हो जायेगी।

इस प्रोजेक्ट को लेकर शुक्रवार को एक्जीक्यूटिव अधिकारी प्रशांत तिवारी डीएम व आयुक्त से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जून के पहले सप्ताह में सी.प्लेन सेवा को लेकर बनारस में रोड शो करने की भी योजना है।

You May Also Like

English News