खुशखबरी : नोकिया ने फिर रिलॉच किया सालों पुरा 3310 मोबाइल फोन ! पढि़ए खासियत

लखनऊ: एक वक्त में लोगों की पंसद रहा नोकिया मोबाइल 3310 मॉडल एक बार फिर नये फीचर्स के साथ रिलॉच किया गया। बर्सिलोना में चल रहे मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस-2017 में नोकिया ने रविवार को 3310 मॉडल को रिलॉन्च किया। स्नेक गेम के साथ आने वाले इस मोबाइल में कंपनी ने कई खूबियां दी हैं। इसमें बैटरी, कैमरा आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि नोकिया ने कंपनी ने पहली बार सितंबर 2000 में 3310 को लॉन्च किया था। यह फोन काफी लोकप्रिय रहा था।

 



इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कंपनी ने इसके 12 करोड़ 60 लाख मोबाइल सेट बेचे थे। इस इवेंट में नोकिया-3310 के अलावा कंपनी ने तीन और एंड्रायड स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं।

नोकिया-3310 की कीमत
नोकिया-3310 को रिलॉन्च करते हुए कंपनी ने इसकी कीमत से भी पर्दा उठाया। कंपनी ने इस मॉडल को 3450 रुपये में लॉन्च किया है। यूरोप में इसकी कीमत 49 यूरो रखी गई है। कंपनी ने कई रंगों में इस फोन को लॉन्च किया है।
मोबाइल में है कलर डिस्प्ले
कई सालों पहले जब नोकिया ने 3310 को लॉन्च किया था तब उस समय इसका डिस्प्ले ब्लैक एंड व्हाइट था। अब इसे कलर डिस्प्ले में उतारा गया है। नोकिया-3310 का यह मॉडल 2.4 इंच स्क्रीन के साथ आएगा। वहीं इसके पिक्सल 120 पीपीआई रखे गए हैं।
मोबाइल में मिलेगा कैमरा
मोबाइल में कैमरे के महत्व को देखते हुए नोकिया ने अपने 3310 मॉडल में कैमरा भी दिया है। हालांकि कंपनी ने सेल्फी के लिए कैमरा नहीं दिया है लेकिन 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा एलईडी फ्लैश से इस कैमरे को और बेहतर बनाया गया है।
नोकिया ने अपने इस फोन में स्नेक गेम को फिर से डाला है। कई सालों पहले जब 3310 फोन को लॉन्च किया गया थाए तब इसमें स्नेक गेम दिया गया था। उस समय यह गेम काफी लोकप्रिय हुआ। अब कंपनी ने फिर से 3310 को स्नेक गेम के साथ रिलॉन्च किया है। आज के समय में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वालों को हमेशा एक ही दिक्कत रहती है, वह है बैटरी का ज्यादा देर तक न चलना। नोकिया ने अपने 3310 मॉडल में इस बार बैटरी का खास ध्यान रखा है। कंपनी का दावा है कि स्टैंड बाई पर रखने पर इस फोन की बैटरी एक महीने तक चल सकती है। वहीं यदि कॉल के लिए फोन का इस्तेमाल हो तो 22 घंटे तक बैटरी चल जाएगी।

loading...

You May Also Like

English News