बड़ी खुशखबरी: भारतीय रेल की तरह अब मेट्रो में भी मिलेगा खाना

नई दिल्ली : अब तक आपने भारतीय रेल में सफर करते हुए खाना खाया होगा। अब आप जल्द ही मेट्रो में भी स्वादिष्ट खाने का मजा ले सकेंगे। इस मेट्रो में खाना खाने की मनाही नहीं होगी बल्कि कोच में बैठकर स्वादिष्ट आैर अलग-अलग तरह के व्यंजन का चटकारा ले सकेंगे।

बड़ी खुशखबरी: भारतीय रेल की तरह अब मेट्रो में भी मिलेगा खाना
 
अप्रैल माह में एनएमआरसी इसकी शुरुआत करेगीं। इसकी शुरुआत जल्द बनने वाले दो मेट्रो स्टेशनों से की जाएगी। इसके बाद यह सुविधा को नोएडा व ग्रेटर नोएडा के अन्य मेट्रो स्टेशनों पर भी आगे बढ़ाया जा सकता है।
 
रेस्तरां आॅन रेल के नाम से शुरू होगें:
मेट्रो कोच में शुरू होने वाले रेस्तरां आॅन रेल के नाम से शुरू होगें। इनमें एक रेस्तरां सेक्टर-71 आैर दूसरा ग्रेटर नोएडा में स्थित एक्सपो मार्ट के पास खुलेगा। इन रेस्टोरेंट का लुक हुबहू मेट्रो स्टेशन आैर कोच का दिया जाएगा। मेट्रो में सफर करने के लिए जिस तरह आपको काउंटर पर टिकट लेना पड़ता है। इसके साथ ही चेकिंग के बाद मेट्रो में जाने के लिए एंट्री होती है। ठीक उसी तरह आपको मेट्रो के रेस्तरा में एंट्री के लिए खाने की पेमेंट करनी होगी। इसी के बाद आप मेट्रो कोच में खाने का मजा ले सकते हैं।
 
मेट्रो आैर सफर की दी जाएगी जानकारी:
मेट्रो के इस कोच में आप आराम से बैठकर खाना खा सकते हैं। मेट्रो के कोच में ही कीचन आैर खाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही यहां आपको खाने के दौरान ही मेट्रो के विषय में जानकारी दी जाएगी। इसमें आपको बताया जाएगा कि आप मेट्रो में सफर के दौरान क्या करें क्या न करें। मेट्रो के क्या नियम हैं। यह पहला मौका होगा, जब लोगों को मेट्रो के कोच में खाना खाने का अनुभव भी मिलेगा और इसके साथ ही लोगों को मेट्रो के बारे में सभी प्रकार की जानकारी भी मिलेगी।
 
 
नोएड मेट्रो रेल कॉरपाेरेशन के अधिकारी ने बताया कि यह व्यवस्था लोगों तक अच्छा खाना पहुंचाने आैर उन्हें मेट्रो के विषय में जानकारी देना है। जिससे उनका मेट्रो सफर अच्छा बन सकें। उन्हें किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े। खाने के ये कोच अप्रेल तक शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

You May Also Like

English News