खुशखबरी: स्टेनोग्राफर पदों के लिए भर्ती, 40 हजार तक होगी तनख्वाह

स्टेनोग्राफर पद के लिए मणिपुर हाई कोर्ट नई भर्ती करने जा रहा है। इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 18 सितंबर, 2017 है। वहीं कुल 7 पदों के लिए ही भर्ती होनी है। तो आइए जानते हैं इस पद के लिए आवेदन करने के लिए किन योग्यताओं का होना जरूरी है। भर्ती स्टेनोग्राफर के ग्रेड-I पद के लिए होनी है।खुशखबरी: स्टेनोग्राफर पदों के लिए भर्ती, 40 हजार तक होगी तनख्वाह

ये भी पढ़े: आपके स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी खत्म करते हैं ये ऐप्स

सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों को प्रतिमाह 12 हजार रुपये से 40 हजार रुपये की सैलरी मिलेगी। वहीं 5900 रुपये का ग्रेड पे भी मिलेगा। अब आपको बताते हैं कौन इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोई भी ग्रेजुएट और स्टेनोग्राफी इन इंग्लिश में डिप्लोमा धारक, जिसकी स्पीड शॉर्ट हैंड में 120 wpm और कम्प्यूटर टाइपिंक स्पीड 50 wpm हो वह इस पद के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदक की उम्र 18 से 38 साल के भीतर होनी चाहिए। वहीं आयु सीमा में OBC उम्मीदवारों को 3 साल और SC/ST उम्मीदवारों को 5 साल की छूट मिलेगी।

सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। आवेदन करने के लिए जनरल/OBC उम्मीदवारों को 800 रुपये और SC/ST उम्मीदवारों को 600 रुपये की फीस बैंक चालान के जरिए भरनी होगी। ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 सितंबर, 2017 है।

ये भी पढ़े: अखिलेश के इस बड़े स्टेडियम में 5सितम्बर से होगा मैच, भिड़ेंगे क्रिकेट के सितारे

आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म के साथ अपने जरूरी दस्तावेज की सेल्फ अटेस्टिड फॉटोकॉपी भी जमा करनी होगी। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए आप http://hcmimphal.nic.in/Documents/ADVERTISE%20STENO%20GR%20I%20AD-HOC.pdf पर जा सकते हैं। आवेदन पत्र आप www.hcmimphal.nic.in से हासिल कर सकते हैं।

 
loading...

You May Also Like

English News