खुसखबरी: WhatsApp का पिन चैट फीचर आपका काम आसान कर देगा

व्हाट्सऐप ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें कहा गया है, ‘पिन चैट फीचर के बाद अब आपको बेस्ट फ्रेंड या फैमिली मेंबर्स के खास चैट ढूंढने के लिए ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स अब तीन ग्रुप या इंडिविजुअल चैट्स को पिन कर सकते हैं इससे वो सबसे ऊपर रहेंगे. सिर्फ चैट पर टैप करके पिन आइकन को क्लिक करना है’ खुसखबरी: WhatsApp का पिन चैट फीचर आपका काम आसान कर देगायह भी पढ़े: पंजाब के कॉलेजों में अब Jio देगा फ्री वाईफाई, फिर से आ सकता है प्रोमोशनल का ऑफर

गौरतलब है कि फेसबुक और ट्विटर में भी ऐसा फीचर है. फेसबुक में पिन पोस्ट के जरिए पेज के पोस्ट को सबसे ऊपर किया जा सकता है.

हाल ही में व्हाट्सऐप पिन चैट फीचर की स्क्रीनशॉट लीक हुई थी. अब नए अपडेट के साथ यह यूजर्स को दिया जा रहा है.

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपना व्हाट्सऐप अपडेट करेंगे तो आपको यह फीचर मिलेगा. यह अपडेट 8.44 MB का है जिसे मोबाइल डेटा या वाईफाई कनेक्शन के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है.

अगर आप iOS यूजर हैं तो शायद अभी के लिए यह ऑप्शन नहीं दिया गया है. हालांकि आने वाले समय में ये फीचर आईफोन यूजर्स को भी दिया जा सकता है.

सिर्फ पिन चैट फीचर ही नहीं बल्कि आने वाले व्हाट्सऐप अपडेट में डिलीट, म्यूट और आर्काइव जैसे नए फीचर (Advanced) भी जुड़ेंगे. लेकिन इनमें सबसे खास पिन चैट होगा. इसे यूज करके यूजर उस चैट को टॉप पर रख सकेंगे जो उनके लिए जरूरी हैं.

अगर आप WhatsApp के ऑफिशियल Beta ऐप टेस्टर हैं तो गूगल प्ले स्टोर से ही व्हाट्सऐप अपडेट करके नए फीचर्स यूज कर सकते हैं. अगर नहीं हैं तो एपीके मिरर की वेबसाइट पर जाकर नया वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं.

You May Also Like

English News