खूंटी में सफलता आंशिक है- रघुबर दास

हाल ही में खूंटी झारखण्ड से तीन जवानो को पत्थलगड़ी समर्थको ने अगुवा कर लिया गया था और उन्हें 50 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने ढूंढ़ निकला था. अब मामले पर जमशेदपुर में सीएम रघुवर दास ने कहा कि खूंटी में अभी आंशिक सफलता मिली है, पूर्ण सफलता मिलना बाकी है. जब तक वहां कानून का राज स्थापित नहीं हो जाता, तब तक हमारे पुलिस के जवान वहां तैनात रहेंगे.हाल ही में खूंटी झारखण्ड से तीन जवानो को पत्थलगड़ी समर्थको ने अगुवा कर लिया गया था और उन्हें 50 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने ढूंढ़ निकला था. अब मामले पर जमशेदपुर में सीएम रघुवर दास ने कहा कि खूंटी में अभी आंशिक सफलता मिली है, पूर्ण सफलता मिलना बाकी है. जब तक वहां कानून का राज स्थापित नहीं हो जाता, तब तक हमारे पुलिस के जवान वहां तैनात रहेंगे.  सीएम ने पत्थलगड़ी नेता यूसुफ पूर्ति पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद यूनियन बैंक में अकाउंट खोलने वाला और शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाला भोले-भाले आदिवासियों को बरगलाने का काम कर रहा है. सूबे में अब इस तरह की राजनीति नहीं चलेगी.  अगुवा किये गए जवानो को पुलिस ने सैको थाना के पास से रिहा करवाया. जवान बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर तैनात थे. इसके बाद यूसुफ पूर्ति ने जवानों की रिहाई के लिए पत्थलगड़ी पर ग्रामसभा में बहस की शर्त रखी. पिछले कई महीने से खूंटी में पत्थलगड़ी आंदोलन जारी है.

सीएम ने पत्थलगड़ी नेता यूसुफ पूर्ति पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद यूनियन बैंक में अकाउंट खोलने वाला और शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाला भोले-भाले आदिवासियों को बरगलाने का काम कर रहा है. सूबे में अब इस तरह की राजनीति नहीं चलेगी.

अगुवा किये गए जवानो को पुलिस ने सैको थाना के पास से रिहा करवाया. जवान बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर तैनात थे. इसके बाद यूसुफ पूर्ति ने जवानों की रिहाई के लिए पत्थलगड़ी पर ग्रामसभा में बहस की शर्त रखी. पिछले कई महीने से खूंटी में पत्थलगड़ी आंदोलन जारी है.

You May Also Like

English News