खूबसूरत आंखों की अगर है ख्वाहिश तो जरुर अपनाएं ये खाश टिप्स…

इस जहां की नहीं है तुम्हारी आंखे.. आसमां से ये किसने उतारी आंखे…” “तेरी आंखों के सिवा दुनिया में रखा क्‍या है” शायरों ने इन दो आंखों की तारीफ में न जाने कितने पन्‍ने रंगीन कर दिए। लेकिन न उपमाएं खत्‍म हुईं और न ही आंखों की तारीफ। और इन खूबसूरत आंखों को जरा सा मेकअप का साथ मिल जाए तो फिर क्या कहना।खूबसूरत आंखों की अगर है ख्वाहिश तो जरुर अपनाएं ये खाश टिप्स...

अगर आपकी आंखे छोटी है और आप इसे बड़ा दिखाने के लिए तरह तरह के आईमेकअप ट्राई करती रहती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी मेकअप टिप्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपनी आंखो को बड़ा दिखा सकती हैं।

 

वाटरलाइन पर ब्लैक लाइनर लगाएं

अगर आपकी आंखे छोटी हैं तो कभी भी आईलाइनर को अपनी आंखो के चारों तरफ ना लगाए क्योंकि इससे आपकी आंखे और ज्यादा छोटी लगने लगती हैं। आप आईलाइनर को अपनी आंखों के किनारे तक ही लगाएं।

ब्लशर से लगाएं आई शैडो

अगर आपकी आंखे छोटी है तो पलकों के बाहरी किनारे पर ऊपर की तरफ हलके रंग का पाउडर शैडो छोटे ब्लशर की मदद से लगाएं। क्रीज के पास गहरा शैडो प्रयोग करें। लेकिन नाक की तरफ आंखों के भीतरी हिस्से पर कोई रंग न प्रयोग करें, क्योंकि इससे आंखें और छोटी दिखने लगेंगी। किनारों पर शैडो लगाने के लिए ब्रश का प्रयोग करें। 

मसकारा बढ़ाएं खूबसूरती  

छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए मसकारा का इस्‍तेमाल जरूरी है। इससे आपकी आंखों को बड़ा लुक तो मिलेगा ही साथ ही इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ती है। 

 

 

You May Also Like

English News