खेल-खेल में फांसी लगने से बच्ची की हुई मौत, डांस सीरियल की कर रही थी नकल

ये खबर देश के हर उन मां-बाप के लिए है, जिनके बच्चे को टीवी शो की नकल करते हैं. साथ ही प्रैक्ट‍िस करने के लिए मां-बाप बच्चों को अकेले छोड़ कर चले जाते हैं. राजस्थान के झुंझुनू के खेतड़ी वार्ड नं.18 में रहने वाली 11 वर्षीया अंतिमा की फांसी लगने से मौत हो गई. सूत्रों के अनुसार अंतिमा अपने चार-पांच साल के भाई के साथ अपनी मम्मी की चुन्नी के साथ खेल रही थी. टीवी सीरियल में रस्सी के डांस को देखकर उसी प्रकार डांस स्टाईल में वह अपने भाई को लंबा होकर दिखा रही थी.खेल-खेल में फांसी लगने से बच्ची की हुई मौत, डांस सीरियल की कर रही थी नकलअभी-अभी: गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करने वाले श्रीपाल सबनीस को मिली जान से मरने की धमकी

अंतिमा खेलते हुए उसने चुन्नी को एक जगह पर बांधा और खेल में अपने गले में बांधकर उस पर झूल गई. चुन्नी में ऐसी गांठ लगी कि वह खुल नहीं पाई और अंतिमा बेहोश हो गई. छोटे भाई ने आवाज लगाई तो मां कमरे से निकलकर आई तब तक अंतिमा बेहोश पड़ चुकी थी. बेहोशी की हालत में उसे अजीत अस्पताल ले जाया गया. वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के वक्त अंतिमा की मां दूसरे कमरे में थी. वहीं अंतिमा के पिता नरेशसिंह मुंबई काम करते है.

खेतड़ी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनो को सौंप दिया. बच्ची के पिता नरेश ने बताया कि बच्चे अकेले टीवी देखते थे और नकल भी करते थे लेकिन सोचा नहीं था कि ऐसा हादसा हो जाएगा. खेतड़ी के थानाधिकारी हरदायाल सिंह ने बताया कि बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया गया है, जिसमें यह बात सामने आई है कि दम घुटने से मौत हुई है. 

इस हादसे से उन मां बाप को सबक लेना चाहिए और बच्चों को समझाना चाहिए कि टीवी शो में जो डांस और स्टंट होते हैं वो ट्रेनर की देखरेख में होते हैं.

You May Also Like

English News