गजब: 14 साल के बेटे की मां ने 5 करोड़ रूपए देकर खरीदा 15 साल छोटा दूल्‍हा

शादी विवाह एक परंपरा व संस्‍कृति है लेकिन आज के जमाने में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस रिश्‍ते व बंज्ञन को पैसे में तोल देते हैं। हाल ही में जो मामला सामने आया है वो इसी से जुड़ा हुआ है। दरअसल चीन के हायनान प्रांत में एक महिला ने अपने से 15 साल छोटे लड़के से शादी के लिए वर पक्ष से 15 लाख युआन यानी भारतीय रूपए के मुताबिक 5 करोड़ रुपये से ज्यादा दहेज में दे दिए। चीन की एक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार 38 साल की इस महिला ने 23 साल के लड़के के परिवार को शादी स्वीकार करने करने के लिए ये पैसे दिए। जानकारी के लिए बता दें कि ये शादी चीन के कायनघाय शहर में करीब 10 जनवरी को हुई।

गजब: 14 साल के बेटे की मां ने 5 करोड़ रूपए देकर खरीदा 15 साल छोटा दूल्‍हाहैरानी की बात तो ये हैं कि ये महिला अपने पति से सिर्फ 15 साल बड़ी ही नहीं है बल्कि इसका एक 14 साल का बेटा भी है। इस शादी का एक वीडियो भी ऐपल डेली ने पोस्ट कर दिया है जिसमें ये साफ साफ दिख रहा है कि वो महिला काफी अमीर भी है। अपनी शादी में महिला ने सोने का ब्रेसलेट, हार और ईयरिंग्स पहना हुआ है वहीं दूसरी तरफ दूल्हा और दुल्हन दोनों एक लाल रंग की स्पोर्ट्स कार में बैठे नजर आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बता दें कि इस शादी को लेकर लड़के के घर वाले पहले राजी नहीं थें लेकिन उसके बाद इतना दहेज का ऑफर मिला तो वो इस शादी के लिए मान गए। उन्होंने इस जोड़े को आशीर्वाद देने का फैसला लिया। हैरानी की बात तो ये हैं कि आज भी इस तरह की शादियां देखने को मिलती है यकीन नहीं होता। वैसे ये बात तो तय है कि इस शादी को देखने के बाद सब हैरान हैं।

जो समाज इतना ज्‍यादा विकसित हो रहा है जहां हमेशा महिलाओं को लेकर ऐसी बातें होती हैं वहीं चाइना में कुछ ऐसा होगा वो कोई सोच भी नहीं सकता वहीं आपको जानकर ये हैरानी भी हो रही होगी कि एक महिला ने जिसका खुद का 14 साल का बेटा है वो शादी के लिए ऐसे लड़के को चुनेगी। वही कई सारे सवाल भी मन में आ रहे होंगे। आपने तो कई सारी अनोखी शादियां देखी होगी लेकिन इस तरह की शादी के बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा।

लेकिन वहीं आपको ये भी बता दें कि जिन लोगों के पास पैसे होते हैं वो अपने पैसे की ताकत से कुछ भी हासिल करने की कोशिश करते हैं वो ये नहीं सोचते हैं कि क्‍या सही है क्‍या गलत। लेकिन इस शादी के बारे में पता चलते ही दुनिया में हर कोई हैरान हो गया है।

You May Also Like

English News