गठबंधन के लिए कांग्रेस की ओर बढ़ रहे अखिलेश, कभी भी हो सकती है घोषणा

मुलायम सिंह यादव से बगावत के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अब कांग्रेस से हाथ मिलाकर चुनाव मैदान में उतरना लगभग तय हो गया है।
 
जानकारों की मानें तो गठबंधन की जमीन तैयार हो गई है और कभी भी इसका औपचारिक एलान हो सकता है।
गठबंधन के लिए कांग्रेस की ओर बढ़ रहे अखिलेश, कभी भी हो सकती है घोषणा

स्कार्पियों ने 9 लोगों को रौंदा 5 की मौत, 4 लोग बुरी तरह घायल

भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक अखिलेश व कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन की सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं। कांग्रेस ने अखिलेश के साथ गठबंधन के लिए 125 सीटों पर दावा ठोंका है। पर, माना जा रहा है कि 90-100 सीटें कांग्रेस के हिस्से में आ सकती हैं।

सपा में वर्चस्व की लड़ाई के चलते गठबंधन के औपचारिक एलान में देरी हो रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस भी गठबंधन के एलान से पहले पार्टी के प्रदेश के बड़े नेताओं को भरोसे में लेना चाहती है। बुधवार देर शाम दिल्ली में राहुल की प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की बुलाई बैठक को इसी नजरिये से देखा जा रहा है।

मुलायम के रुख के बाद जल्द एलान संभव

मुलायम सिंह ने बुधवार को जिस तरह से अखिलेश, डिम्पल व रामगोपाल यादव पर हमला बोला उसे भी देखते हुए माना जा रहा है कि अब किसी भी समय गठबंधन का एलान किया जा सकता है।

हैकरों ने युवती का फेसबुक एकाउंट किया हैक

13 जनवरी को चुनाव आयोग में सपा के सिंबल पर दावेदारी को लेकर दोनों धड़ों की सुनवाई है। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद ही औपचारिक एलान होगा, क्योंकि तब तक साइकिल चुनाव चिह्न को लेकर स्थिति भी साफ हो जाने की संभावना है।

साझा चुनाव अभियान की तैयारी

सूत्रों के अनुसार गठबंधन के औपचारिक एलान के साथ ही अखिलेश व कांग्रेस एक साथ मिलकर चुनाव अभियान शुरू कर सकते हैं। प्रियंका वाड्रा व डिम्पल यादव की भी साझा सभाएं कराने की रूपरेखा बनाई जा रही है।

इसके भी संकेत मिले हैं कि गठबंधन के एलान के वक्त राहुल और अखिलेश के साथ प्रियंका और डिम्पल भी मौजूद रह सकती हैं।

 

You May Also Like

English News