गणतंत्र दिवस की तैयारी के बीच चोरी हुई सरकारी गाड़ी, सुरक्षा एजेंसियों की उड़ी नींद….

पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले दिल्ली में CRPF के डायरेक्टर जनरल स्टाफ कैंप से इस सुरक्षा बल की एक आधिकारिक गाड़ी चोरी हो गई. आधिकारिक वाहन का चोरी होने सुरक्षा में एक बड़ी चूक मानी जा रही है, क्योंकि पूरा देश गणतंत्र दिवस की तैयारी में जुटा हुआ है और सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अलर्ट जारी किया है कि आतंकी किसी सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर हमलों को अंजाम दे सकते हैं. एजेंसियों ने चेतावनी में खास खासतौर से पुलिस, अर्धसैनिक बलों या फिर सेना की गाड़ी का जिक्र किया था.गणतंत्र दिवस की तैयारी के बीच चोरी हुई सरकारी गाड़ी, सुरक्षा एजेंसियों की उड़ी नींद....यहां भाजपा सरकार ने मीडिया की स्वतंत्रता पर सुनाए यह बड़े फरमान….

कार पर थी जम्मू-कश्मीर की रजिस्ट्रेशन प्लेट

जनरल स्टाफ कैंप से चोरी इस कार की रिपोर्ट दिल्ली के आरके पुरम थाने में 30 दिसंबर को दर्ज कराई गई है. CRPF जवान चेतनराम की तरफ से दी गई लिखित शिकायत में यह कहा गया है कि उसने 29 दिसंबर को ड्यूटी खत्म करके शाम के सवा 7 बजे जम्मू-कश्मीर की रजिस्ट्रेशन प्लेट लगी हुई टाटा सूमो कार JK 02 AW 5441 को CRPF कैंप पर पार्क किया. दूसरे दिन सुबह जब वह सफाई के लिए पहुंचा तो गाड़ी वहां से गायब थी, जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई.

सरकारी गाड़ी चोरी होने की इस खबर को सुनकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियों की भी नींद उड़ी हुई है. इसे ट्रैक करने के लिए तमाम टोल प्लाज़ा को निर्देश दिए गए हैं, वहां पर चौकसी बढ़ा दी गई है.  खास तौर से जो सड़क या हाईवे पंजाब, चंडीगढ़ या जम्मू कश्मीर की तरफ जाती हैं उन पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

गौरतलब है कि नए साल से ठीक पहले पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. फिदायीन आतंकियों ने अवंतिपुरा के लीथपोरा में सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया है. ट्रेनिंग कैंप पर हुए इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं. घंटों बाद सुरक्षाबलों ने 2 आंतकियों को मार गिराया. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए मोहम्मद ने ली है.

You May Also Like

English News