गणित में इस कुत्ते ने कर रखी है पीएचडी, वीडियो देख मान जाओगे आप भी ये सच…

नई दिल्‍ली। आमतौर पर अगर किसी से पूछा जाए कि आपको गणित कैसी लगती है तो यकिनन दस में से सात लोगो का जवाब होगा कि समझ में नही आती लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर एक ऐसा कुत्‍ता लोगों की नजरों में छाया हुआ है जिसका गणित ज्ञान आपको हैरत में डाल देगा।गणित में इस कुत्ते ने कर रखी है पीएचडी, वीडियो देख मान जाओगे आप भी ये सच...यह भी पढ़े:> अभी-अभी: पीएम मोदी सरकार ने किया साफ, 4 जून को होगा भारत-पाकिस्तान के बिच बड़ा महायुद्ध

हो गए न आप भी यह सुनकर हैरान। इस कुत्‍ते का वीडियो कुछ ही घंटे पहले सोशल मीडिया पर डाला गया है। दरअसल यह कुत्‍ता न सिर्फ अंकों को गिन सकता है बल्कि जोड़ घटाना भी बखूबी जानता है। इसका जवाब देने का तरीका भी बड़ा अनोखा है।

यह वीडियो वायरल किया है एक सोशल मीडिया यूजर जनाब फिरोज तोतानवाला ने। वाकइ्र इस कुत्‍ते की मैथ की जानकारी देख आप भी सकते में पड़ जाएंगे । उससे जो भी पूछा जाता है उसका जवाब वो खट से दे देता है। अगर इस डॉगी को कहा जाए कि सिक्‍स प्‍लस थ्री कितना होता है तो ये कुत्ता 9 बार भौंक कर जवाब देता है।

यह भी पढ़े:> देखें वीडियो: गे पुरुषों ने पहली बार जब छुआ इस लड़की का प्राइवेट पार्ट तो हुआ ये….

एक से नौ के बीच का कोई भी दो अंक उठाइए और इसका जोड़ इस कुत्ते से अंग्रेजी में पूछिए तो भी जवाब खटाक से हाजिर है। इन जनाब ने अपने कुत्‍ते को ट्रेनिंग देने में एड़ी चोटी का पूरा जोर लगा दिया है। अंको को जोड़ने और इंसान के कहे गए शब्‍दों को समझने की इसकी केपेबिलिटी के क्‍या कहने। सब कुछ समझ लेता है।

हालांकि अंक घटाव में अभी यह थोड़ा कमजोर है। लेकिन फिर भी इस कुत्‍ते की काबिलियत कमाल की है। अगर इस डॉगी से पूछा जाता है कि सिक्स माइनस थ्री तो ये डॉगी तीन बार भौंक कर जबाब देगा। इस वीडियो को कहां से अपलोड किया गया है अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यहाँ देखें विडियो:> https://www.facebook.com/firoz.t.totanawala/videos/10213481548094619/

You May Also Like

English News