‘गब्बर’ की दहाड़ के बाद भुवी ने किया काम तमाम, जोहानिसबर्ग में फिर जीता हिंदुस्तान

पहले टी-20 मैच में जिस तरह से दक्षिण अफ्रीकी टीम हारी. देखकर कहा जा सकता है कि वनडे में टीम इंडिया ने जीत की जिस राह को पकड़ी थी उसपर चलते हुए टी-20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी. इस मैच में गब्बर (शिखर धवन) का बल्ला खूब गरजा. जिससे भारत ने 203 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.'गब्बर' की दहाड़ के बाद भुवी ने किया काम तमाम, जोहानिसबर्ग में फिर जीता हिंदुस्तान

अभी-अभी: इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

जोहानिसबर्ग में फिर दहाड़ा हिंदुस्तान

दरअसल पहले टी-20 मैच शिखर धवन टीम इंडिया की जय-जयकार का कोई मौका नहीं चूक रहे थे, उन्होंने कमजोर गेंदों का इंतजार ही नहीं किया. छोटे फॉर्मेट में बड़े-बड़े शॉट्स जमाकर पहले टी 20 में ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की बत्ती गुल करने के सारे इंतजाम कर दिए.

मैदान के सारे कोने उनके शॉट्स से गुलजार थे, तभी तो पॉवरप्ले में टीम इंडिया ने 78 रन जमा डाले जो भारत के टी 20 इतिहास का सबसे ज्यादा पॉवरप्ले स्कोर है. धवन ने 39 गेंदों पर 72 रन बना डाले. एक छोर पर लगातार कुछ रनों के अंतराल पर विकेट गिर रहे थे, दूसरे छोर पर शिखर धवन अफ्रीकी गेंदबाजों को अपने शानदार शॉट्स से परेशान कर रहे थे. धवन ने 72 रनों की पारी में 10 चौके और 2 छक्के जमाए.

गब्बर की नींव से 204 रनों का टारगेट 

शिखर की धमाकेदार बल्लेबाजी ने टीम इंडिया के बड़े स्कोर की नींव जिस अंदाज में रखी, उससे ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खेमे में मायूसी छा गई बल्कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज भी बुलंद हौसलों के साथ मैदान पर आए. विराट कोहली ने 26 रन की पारी खेली, जबकि मनीष पांडे ने नाबाद 29 रन बनाए. इस तेजतर्रार बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 203 रन का बड़ा स्कोर बना डाला.

भुवी की गेंदबाजी का कहर

स्कोर बोर्ड पर 203 रन टंगते ही दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत आसान नहीं था. 204 रन का लक्ष्य को भेदने अफ्रीकी बल्लेबाज मैदान पर तो उतरे. लेकिन वो कभी मैच में वापसी करते नहीं दिखे. क्योंकि भारतीय रफ्तार भुवनेश्वर कुमार ने अफ्रीकी बल्लबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया. एक-एक कर भुवी ने पांच बल्लबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

हम कह सकते हैं कि शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके तो भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट झटक कर टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित कर दी. और फिर कोहली की सेना ने 28 रन से पहले टी-20 में जीत हासिल कर ली. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है. वैसे से इस मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन रहा, लेकिन शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार इस मैच के असली हीरो हैं.

You May Also Like

English News