अगले महीने के खर्च का जुगाड़ करने चक्कर में हाथ लगा अरबों का खज़ाना

आप में से कुछ लोग किस्मत पर ज़रूर भरोसा करते होंगे, वहीँ कुछ दुसरे लोग भी हैं जो मेहनत पर भरोसा करते हैं उनका मानना है कि अगर पूरी शिद्दत से मेहनत की जाए तो उसका फल भी जल्दी ही मिलता है. लेकिन तीसरी तरह के भी लोग होते हैं जिनका मानना है कि अगर किस्मत और मेहनत का साथ मिल जाए तो दुनिया में सब कुछ हासिल किया जा सकता है.

अभी-अभी: मोदी सरकार को लगा एक और बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने मौलिक अधिकार मानने से किया इनकार…

अब देखिए 50 साल के एक बूढ़े मजदूर को क्या पता था कि जिस खदान में वो काम कर रहा है, वहां अचानक उसके हाथ कुछ ऐसा लग जाएगा जो उसकी जिंदगी बदल कर रख देगा. खदान में काम करते वक्त मजदूर के हाथ में ऐसा खज़ाना लगा कि अब उसे दुनिया से छिप-छिपाकर रहना पड़ रहा है.

दरअसल इस शख्स ने अपना गुज़ारा करने के लिए कुछ लोगों की टीम बनाकर उन्हें अपने साथ खदान में खुदाई के लिए ले गया। मजदूर ने सोचा था कि अगर खुदाई में कुछ मिल गया तो अगले कुछ महीनिं तक आसानी से उसका खर्चा चल जाएगा लेकिन जब मजदूर ने खुदाई शुरू की तो कुछ ऐसा निकला जिसने उस शख्स की जिंदगी ही बदल कर रख दी.

बड़ी खबर: चीन का राजनाथ वाले विवाद पर बड़ा पलटवार, कहा- अगर हम भारत में घुसे तो पूरी तरह कर देंगे

दरअसल खुदाई के दौरान मजदूर के हाथ पन्ने का एक बहुत बड़ा टुकड़ा हाथ लग गया। ये चट्टान की शक्ल में है और इसके अंदर कई सारे पन्ने लगे हुए हैं। बाजार में इसकी कीमत करीब 19 अरब 35 करोड़ है। इस पत्थर की वजह से शख्स की जान के पीछे कई माफिया लग गए हैं। आलम ये है कि अब इस शख्स को अपनी पहचान बदलकर रहना पड़ रहा है.

इस बेशकीमती पत्थर को जून के महीने में निकाला गया था जिका वजन करीब 360 किलो है। ब्राजील में ड्रग माफिया और क्रिमिनल्स का बोलबाला है। ऐसे में शख्स को डर है कि पन्ने के लिए कोई भी उसका खून कर सकता है।

 

 

You May Also Like

English News