गर्मियों के मौसम में बदले अपना ड्रेसिंग सेंस और दिखे स्टाइलिश

मौसम का बदलता मिज़ाज़ आपके ऑउटफिट के स्टाइल को भी बदल देता है. सभी लोग इस चिलचिलाती गर्मी में ऐसे कपड़े पहनना चाहते है जो उन्हें गर्मी से तो राहत दिलाए ही इसके साथ ही वो अट्रैक्टिव भी लगे. इसके लिए आपको कुछ बातो का ध्यान रखना जरुरी है.गर्मियों के मौसम में बदले अपना ड्रेसिंग सेंस और दिखे स्टाइलिश

गर्मी के दिनों में सिल्क, सैटिन, सिन्थेटिक, पॉलिएस्टर मिक्स नाइलॉन और वेलवेट के कपड़ो पहनने से इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है. इसलिए ऐसे फैब्रिक से बने कपड़ें न पहनें वरना आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है.

गर्मियों में मौसम में हमेशा फैब्रिक के साथ कलर का भी ध्यान रखें. इस मौसम में हल्के रंग के कपड़े पहनें जो आंखों को ठंडक दे. कॉटन, कॉटन मिक्स सिल्क, शिफॉन, लिनन, हैंडलूम और खादी से बने कपड़ों को पहनें जो पसीने को सोख लेते हैं.

आप भी गर्मी में कूल रहना चाहते है और कूल रहने के लिए ज्यादा ब्राइट कलर ना पहनें. लिनन व कॉटन के कपडों का इस्तेमाल करें. अधिकतर गर्मी में ब्रश पेटिंग व डाई पेटिंग के ड्रेसेस चलते हैं. युथ को अपने आराम के हिसाब से कॉटन पैंट व सलवार कमीज, कॉटन सूट, अनारकली सूट्स पहनना चाहिए.

गर्मी के कपड़ों की फिटिंग करवाते वक्त हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि टाइट फिटिंग वाले कपड़ों में भले ही आपका फिगर अच्छा दिखे, पर आपको उन कपड़ों में आराम नहीं महसूस होगा. गर्मी के मौसम में पसीने के कारण चिपके कपड़ों से बुरा कुछ और नहीं हो सकता है. टाइट फिटिंग वाले कपड़े पहनने पर पसीना भी ज्यादा निकलता है.

You May Also Like

English News