गर्मियों के मौसम में मेकअप को फैलने से बचाते हैं ये टिप्स

सभी लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है. कई लड़कियां तो बिना मेकअप किए घर से बाहर भी नहीं निकलती हैं. गर्मियों के मौसम में ज्यादा पसीना निकलने के कारण मेकअप करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. पसीने के कारण मेकअप फैल जाता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने मेकअप को फैलने से बचा सकते हैं.सभी लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है. कई लड़कियां तो बिना मेकअप किए घर से बाहर भी नहीं निकलती हैं. गर्मियों के मौसम में ज्यादा पसीना निकलने के कारण मेकअप करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. पसीने के कारण मेकअप फैल जाता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने मेकअप को फैलने से बचा सकते हैं.   1- मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा. मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा पर क्लीन्ज़र इस्तेमाल जरूर करें.   हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करें.   2- अपने चेहरे को साफ करने के बाद चेहरे पर बर्फ लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा.   3- मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें. प्राइमर आपके चेहरे पर एक परत  बनाता है जो रोम छिद्रों को बंद करके मेकअप खराब नहीं होने देता है.   4- अपने मेकअप को कंप्लीट करने के लिए मेकअप करने के बाद सेटिंग पाउडर से सेट करें. इसके लिए आप टिन्डेन्ट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1- मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा. मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा पर क्लीन्ज़र इस्तेमाल जरूर करें.   हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करें. 

2- अपने चेहरे को साफ करने के बाद चेहरे पर बर्फ लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा. 

3- मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें. प्राइमर आपके चेहरे पर एक परत  बनाता है जो रोम छिद्रों को बंद करके मेकअप खराब नहीं होने देता है. 

4- अपने मेकअप को कंप्लीट करने के लिए मेकअप करने के बाद सेटिंग पाउडर से सेट करें. इसके लिए आप टिन्डेन्ट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

You May Also Like

English News