गर्मियों में कैसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल…

गर्मियां आ गई हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि त्वचा का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जाए। एक्सपर्ट कहते हैं कि अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

 धूप में बहुत ज्यादा बाहर निकलने से कई तरह की परेशानी होती है। ऐसे में जरूरत होती है, अच्छे स्किन केयर की। हम आपको विशेषज्ञों के कुछ टिप्स बताते हैं। जिससे गर्मी में त्वचा की सुरक्षा की जा सकती है।

खूब पियें पानी गर्मी के दिनों में खूब पानी पीना चाहिए। दिनभर में 6 से 7 गिलास पानी पीना चाहिए। इसके बॉडी में पानी की कमी नहीं होगी।

सनग्लास का इस्तेमाल करें गर्मियों में आंखों को जलन होती है। इससे बचने के लिए विशेषज्ञों ने कई टिप्स दिये हैं। गर्मियों में सनग्लास का इस्तेमार करना चाहिए। इससे हानिकारक यूवी लाइट से बचा जा सकता है।

शरीर को ढककर रखें गर्मियों में शरीर को ढककर रखना चाहिए। ढीले कपड़े पहनने चाहिए। जिससे पसीना रूके ना और मुंहासे ना हो। चेहरा ढकने के लिए हैट पहले, स्कॉर्फ का इस्तेमाल करें।

त्वचा मुलायम रखना जरूरी एक टब में गुनगुना पानी लें और उसमें 6 कप दूध मिलाएं। इसमें पैर को डुबोकर रखें। ये करने से शरीर का तापमान कम होगा और त्वचा मुलायम रहेगी।

प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से पहले सलाह लें विशेषज्ञों का मानना है कि बाजार में मिलने वाला कोई भी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे पहले एक्सपर्ट्स की सलाह लेनी चाहिए और उसके बाद ही कोई प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही बदलते मौसम के साथ प्रोडक्ट्स को भी बदलना चाहिए।

You May Also Like

English News