गलियों में घूमने वाले कुत्तों की सर्जरी कर रहा एक सिरफिरा, कइयों की मौत!

पंजाब के अमृतसर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक सिर​फिरा गलियों में घूमने वाले कुत्तों की सर्जरी कर रहा है, जिसके चलते कईयों की मौत हो चुकी है।
गलियों में घूमने वाले कुत्तों की सर्जरी कर रहा एक सिरफिरा, कइयों की मौत!

पता चला है कि पिछले दो महीने में जसपाल नगर (सुल्तानविंड) के लावारिस कुत्ते पेट के जख्मों से मर रहे हैं। कोई सिरफिरा डॉग के पेट चीर कर टांका लगाकर छोड़ दे रहा है। पट्टी बांधे डॉग इस इलाके में अभी भी मिल रहे हैं। इलाके के लोगों को डाक्टरी की पढ़ाई कर रहे एक युवक पर शक है। इलाके के लोगों ने डिप्टी कमिश्नर के अलावा केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को चिट्ठी लिख कर इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

बेटी की शादी से 3 दिन पहले हुआ एक हादसा और पिता पहुंच गए अस्पताल, 6 की मौत

जसपाल नगर के सिमरदीप सिंह समाज सेवी संस्था के साथ-साथ मानवाधिकार के लिए काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके मुहल्ले में पिछले दो महीनों में कई डॉग मर गए हैं। इलाके का एक युवक डॉग के पेट चीर कर टांका लगाकर पट्टी बांध देता है। यहां तक की करीब एक महीने पहले चार पांच पिल्ले भी वह युवक उठा कर ले गया था, उसके बाद कुछ पता नहीं चला।

सिमरदीप सिंह ने बताया मैने युवक से पूछा था

कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। इस पर उसने कहा कि रसौली थी कुत्ते के पेट में, उसे निकाला था। जब यह बात मुहल्ले में फैली तो युवक ने जुबान पर ताला लगा लिया। उक्त युवक डाक्टर की पढ़ाई कर रहा है, संभावना यह है वह इन डॉग का प्रैक्टिकल के तौर पर आपरेशन कर रहा हो।

7 फेरे लेने के 4 दिन बाद पत्नी कत्ल, 3 वजह और जानकर होगा अफसोस

सिमरदीप सिंह ने बताया वह पुलिस में भी रिपोर्ट लिखाने गए। पुलिस ने यह मामला विभाग से जुड़ा नहीं है, कहकर लौटा दिया। अब मैने डिप्टी कमिश्नर व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने बताया उक्त युवक का परिवार रसूखदार है।

ऐसे में कोई मुहल्ले वाला उसके खिलाफ बोलता नहीं है। इस मामले में जांच हो तो सच्चाई सामने आ जाएगी। मुहल्ले के लोगों ने पिछले कुछ महीने से स्ट्रीट डॉग पट्टी बांधे देखे थे, जो एक-एक करके मर गए। कुत्तों के पेट में पट्टी बांधना और उनका एक-एक करके मरना यह रहस्य है, जिसकी जांच होनी चाहिए।

loading...

You May Also Like

English News