गांगुली: टेस्ट मैच में बल्लेबाजों पर दारोमदार

भारत और एंगलंद के बीच कुछ दिनों पहले ही वनदे मैचों कि सीरीज़ का समापन हुआ है. जिसमे भारत को करारी हार मिली थी. अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज़ शुरू होने वाली है. इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की आगामी श्रृंखला में भारत की उम्मीदों का दारोमदार बल्लेबाजों पर होगा. भारत और एंगलंद के बीच कुछ दिनों पहले ही वनदे मैचों कि सीरीज़ का समापन हुआ है. जिसमे भारत को करारी हार मिली थी. अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज़ शुरू होने वाली है. इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की आगामी श्रृंखला में भारत की उम्मीदों का दारोमदार बल्लेबाजों पर होगा.      भारत ने टी20 श्रृंखला जीती लेकिन वनडे श्रृंखला में उसे पराजय झेलनी पड़ी. गांगुली ने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धी रहने के लिये एक पारी में 400 रन बनाने जरूरी है. पहली पारी में 400 रन बनाने पर वे जीत जाएंगे’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास मौका है।भारतीय टीम अच्छी है और अच्छी बल्लेबाजी करने पर जरूर जीतेगी.’’           इस पूर्व महान कप्तान गांगुली ने उम्मीद जताई कि खराब फार्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि वह फिर रन बनाएंगे’’ इससे पहले गांगुली ने धोनी को लेकर कहा था कि अगर यह विकेटकीपर बल्लेबाज 2019 विश्व कप के लिए टीम की पसंद है तो उसे अपने खेल में सुधार करना होगा. खेर टीम केसा प्रदर्शन करती है यह तो टेस्ट मैच ही बताएगा.

भारत ने टी20 श्रृंखला जीती लेकिन वनडे श्रृंखला में उसे पराजय झेलनी पड़ी. गांगुली ने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धी रहने के लिये एक पारी में 400 रन बनाने जरूरी है. पहली पारी में 400 रन बनाने पर वे जीत जाएंगे’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास मौका है।भारतीय टीम अच्छी है और अच्छी बल्लेबाजी करने पर जरूर जीतेगी.’’      

इस पूर्व महान कप्तान गांगुली ने उम्मीद जताई कि खराब फार्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि वह फिर रन बनाएंगे’’ इससे पहले गांगुली ने धोनी को लेकर कहा था कि अगर यह विकेटकीपर बल्लेबाज 2019 विश्व कप के लिए टीम की पसंद है तो उसे अपने खेल में सुधार करना होगा. खेर टीम केसा प्रदर्शन करती है यह तो टेस्ट मैच ही बताएगा.

You May Also Like

English News