गांधी जी की हत्या के बाद सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ: उमा भारती

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को दावा किया कि महात्मा गांधी की हत्या से कांग्रेस को ‘फायदा’ हुआ, क्योंकि उन्होंने स्वतंत्रता के बाद पार्टी को भंग करने की बात कही थी. महात्मा गांधी की हत्या की फिर से जांच कराने के लिए उच्चतम न्यायालय में दायर की गई याचिका पर हाल में अदालत की टिप्पणी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही.गांधी जी की हत्या के बाद सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ: उमा भारती Breaking: निकाय चुनाव में कौन सी सीट आरक्षित, कौन सी महिला जानिए पूरी लिस्ट!

केंद्रीय मंत्री उमा भारती  ने गुरुवार को कहा कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ और सबसे ज्यादा नुकसान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को हुआ. महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के आरएसएस से संबंध की बात का सीधा जवाब न देते हुए उमा ने यहां कहा, ‘मैं आज देश के लोगों और मीडिया से पूछना चाहती हूं कि गांधीजी की हत्या से सबसे ज्यादा लाभ किसे हुआ?’ उन्होंने कहा, ‘हम जेल गए. हमें प्रतिबंधित किया गया और हम आज तक उसके लिए पीड़ा झेल रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। गुजरात में इलेक्शन कैम्पेन के लिए पहुंची उमा भारती ने कहा- गांधी जी की हत्या का फायदा सिर्फ कांग्रेस को हुआ। गांधी जी कांग्रेस को खत्म कर देना चाहते थे। बता दें कि गुजरात में इसी साल के आखिर में असेंबली इलेक्शन होने वाले हैं और कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है। कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर विवादित बयान दिया था।

 
 

You May Also Like

English News