गुजरात के CM रूपाणी की कंपनी ने किया हेर-फेर, लगा 15 लाख का जुर्माना

गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सेबी ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कंपनी पर बड़ा जुर्माना लगाया है. सेबी ने विजय रूपाणी की हिंदू अविभाजित परिवार पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. रूपाणी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप लगाया है. उनके अलावा कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है.गुजरात के CM रूपाणी की कंपनी ने किया हेर-फेर, लगा 15 लाख का जुर्मानाहिमाचल वोटिंग: प्रदेश में अब तक 64.8% हुआ मतदान, वोटिंग अब भी जारी

सेबी के आदेश अनुसार, जनवरी से लेकर जून 2011 में रूपाणी की कंपनी ओर से ये हेर-फेर किया गया है. रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा.

नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया. सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है. जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी है. मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है. 

आपको बता दें कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. गुजरात के नतीजे हिमाचल के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे. भारतीय जनता पार्टी ने विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि, पाटीदार आंदोलनों के कारण भारतीय जनता पार्टी बैकफुट पर है.

You May Also Like

English News