गुजरात चुनावः कांग्रेस की पहली लिस्ट आते ही भड़के पाटीदार नेता, की तोड़फोड़

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने रविवार देर रात 76 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट आने के बाद पार्टी के कुछ कार्यकर्ता नाराज हो गए, उन्होंने पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़ भी की। राज्य में दो चरणों में होने वाले चुनाव में सोमवार को नामांकन कराने का आखिरी दिन है। 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अभी 20 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं किए हैं। पार्टी महासचिव ऑस्कर फर्नांडीस ने तीसरी लिस्ट जारी की। कांग्रेस राज्य में पिछले दो दशकों से सत्ता से बाहर है।  गुजरात चुनावः कांग्रेस की पहली लिस्ट आते ही भड़के पाटीदार नेता, की तोड़फोड़
गौरतलब है कि पार्टी ने सोमवार (21 नवंबर) को अपनी दूसरी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस सूची में 9 नई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था, जबकि चार सीटों पर प्रत्याशी बदले गए थे। रविवार को कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।
लिस्ट आने के बाद ही पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) की तरफ से बवाल मचाया गया था। पास ने अनुमति के बगैर अपने नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। कांग्रेस में भी कई जगह बगावत के सुर सुनाई दिए थे। रविवार देर रात के इस घटनाक्रम का असर कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में देखने को मिला।

दूसरी सूची में चार पुराने नामों को हटा दिया गया। इनमें सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुलभाई तोगड़िया का टिकट काटा गया है। उनकी जगह धीरूभाई गजेरा को प्रत्याशी बनाया गया है। भरुच सीट पर भी टिकट बदला गया है। यहां से अब जयेश पटेल को टिकट दिया गया है, जबकि पहले किरन ठाकोर के नाम की घोषणा की गई थी। सूरत की कामरेज सीट से नीलेश कुंभाणी का टिकट भी काट दिया गया।

You May Also Like

English News