गुजरात चुनाव को लेकर एक और ओपिनियन पोल आई सामने, BJP करेगी सत्ता में वापसी

हिमाचल प्रदेश में वोटिंग होने के बाद अब सभी की नजरें गुजरात चुनाव पर टिकीं हैं. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नज़दीक आ रही है राजनीतिक पार्टियों के बीच वार-पलटवार तेज हो गया है. कांग्रेस पाटीदारों को साधने के लिए हार्दिक पटेल को अपने साथ लाने की लगातार कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी कांग्रेस पर तेज हमला कर रही है.गुजरात चुनाव को लेकर एक और ओपिनियन पोल आई सामने, BJP करेगी सत्ता में वापसीGST काउंसिल बैठक के बीच हुई सियासी जंग, कांग्रेस ने कहा- बदलाव चुनावी फायदे के लिए

इसी बीच गुजरात चुनाव को लेकर एक और ओपिनियन पोल सामने आया है. जिसमें एक बार फिर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते हुए दिख रही है. एबीपी न्यूज़-लोकनीति-सीएसडीएस के सर्वे के अनुसार बीजेपी सत्ता में वापसी कर रही है और उसे करीब 113 से 121 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, सर्वे में कांग्रेस को 58 से 64 सीटें मिल रही हैं और अन्य को 1 से 7 सीटें मिल रही हैं.

एबीपी के सर्वे अनुसार किसको कितनी सीटें –

बीजेपी – 113 से 121 सीटें

कांग्रेस – 58 से 64 सीटें

अन्य – 1 से 7 सीटें

सीएम की पहली पसंद कौन?

सर्वे में मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को ही मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बताया गया है. सीएम के रूप में विजय रूपाणी 18 फीसदी, आनंदी बेन पटेल 7 फीसदी, भरत सिंह सोलंकी 7 फीसदी लोगों की पसंद हैं. सर्वे के अनुसार व्यापारियों के समर्थन में अभी भी बीजेपी कांग्रेस से आगे है. कांग्रेस को 38 फीसदी व्यापारियों का समर्थन मिल रहा है वहीं बीजेपी को 43 फीसदी व्यापारियों का.

क्या कहता था आजतक-माई एक्सिस इंडिया का सर्वे –

इससे पहले 24 अक्टूबर को किए गए इंडिया टुडे – माई एक्सिस के सर्वे में भी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाते हुए दिख रही थी. आजतक के सर्वे में बीजेपी को 115-125 सीटें मिल रही थीं, वहीं कांग्रेस अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी के समर्थन के साथ 57-65 सीटों पर सिमट रही थी.

कांग्रेस+अल्पेश ठाकोर+जिग्नेश मेवाणी: 57-65 सीट

बीजेपी: 115-125 सीट

हार्दिक समर्थित पार्टी: 0 सीट

अन्य (वाघेला समर्थित पार्टी+AAP):0-3 सीट

बीजेपी: 48% 

कांग्रेस+अल्पेश ठाकोर+जिग्नेश मेवाणी: 38%

हार्दिक समर्थित पार्टी: 2%

अन्य (वाघेला समर्थित पार्टी+AAP):12%

इसके अलावा अगर हार्दिक पटेल खुले तौर पर कांग्रेस का समर्थन करते हैं. तो कांग्रेस को थोड़ा फायदा होता हुआ दिखाई पड़ रहा है. हार्दिक के समर्थन के बाद कांग्रेस 62-71 सीटें, बीजेपी को 110-120 सीटें और अन्य को 0-3 सीटें मिल सकती हैं.0

गुजरात में किसे कितनी सीट?

बीजेपी: 110-120 सीट

कांग्रेस+अल्पेश ठाकोर+जिग्नेश मेवाणी+हार्दिक पटेल: 62-71 सीट

अन्य (वाघेला समर्थित पार्टी+AAP):0-3 सीट

गुजरात में किसे कितना वोट?

बीजेपी: 48%

कांग्रेस+अल्पेश ठाकोर+जिग्नेश मेवाणी+हार्दिक पटेल: 40%

अन्य (वाघेला समर्थित पार्टी+AAP):12%

You May Also Like

English News