#गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 4th लिस्ट, पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस लिस्ट में प्रमुख नाम पीयूष देसाई का है जिनपर बीजेपी ने दोबारा भरोसा जताया है। पीयूष नवसारी से एकबार फिर अपना भाग्य आजमाएंगे।  बीजेपी ने  सोमवार को तीसरी लिस्ट जारी कर 28 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में  वोटिंग होनी है।
#गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 4th लिस्ट, पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिनआज जारी लिस्ट के साथ ही पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का खुलासा हो चुका है। पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन भरे जाने का आज अंतिम दिन है। 

गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा।  इस दिन सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीटें शामिल होंगी। सीटों में फेरबदल कर चौंका देने वाली बीजेपी ने पीयूष देसाई को दोबारा से नवसारी सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

मालूम हो कि गुजरात में पहले चरण के 19 जिलों की 89 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 21 नवंबर है, जबकि दूसरे चरण के 93 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 27 नवंबर है। चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को हिमाचल के साथ ही आएंगे।  इससे पहले शनिवार को भाजपा ने दूसरी लिस्ट जारी की थी। उसमें 36 उम्मीदवारों के नाम सामने आए थे, जिसमें 12 मौजूदा विधायक, एक मंत्री को टिकट नहीं दिया गया था।

 

You May Also Like

English News