गुजरात: पाटीदार आरक्षण आंदोलन की हलचल शुरू…

पाटीदार आरक्षण आंदोलन को लेकर एक बार फिर से हलचल शुरू हो गई है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 26 मई को ध्रांगध्रा में पाटीदार न्याय महापंचायत की घोषणा के साथ ही भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी और नेता विपक्ष परेश धनाणी को पत्र लिखकर इसमें शामिल होने का न्योता भेजा है। हार्दिक ने पाटीदार समाज को न्याय व आरक्षण दिलाने की अपील की है।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के पूर्व साथी दिलीप साबवा ने हार्दिक पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन की बागडोर अपने हाथ में लेते हुए राज्य की सौ से अधिक तहसील में यात्रा निकालने की घोषणा की है। इसके तुरंत बाद हार्दिक ने भी ध्रांगध्रा के गांव माटी मालवण में पाटीदार न्याय महापंचायत की घोषणा कर दी। 26 मई को शाम सात बजे होने वाले इस कार्यक्रम में पाटीदार समाज को आरक्षण, आंदोलन में मारे गए लोगों के परिवारों की मदद और आंदोलन के दौरान दर्ज पुलिस मुकदमों की वापसी पर चर्चा होगी।

हार्दिक ने भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी को भी समाज के नाम पर न्योता भेजा। लेकिन उन्होंने हार्दिक के इस न्यौते को ठुकराते हुए साफ कहा है कि हार्दिक कांग्रेस का एजेंट है। जो भाजपा से प्यार नहीं करते हैं वे उसे नहीं जानते हैं। वे महापंचायत में नहीं जाएंगे। परेश धनाणी ने कहा है कि कांग्रेस न्याय व हक की लड़ाई में पाटीदार समाज के साथ है। 

 

You May Also Like

English News