गुजरात में कोस्टगार्ड ने गहरे समंदर में पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

मुंबई: भारतीय तटरक्षक दल ने गुजरात के करीब गहरे समंदर में एक व्यापारी जहाज को पकड़कर उसमें रखी 1500 किलो हेरोइनबरामद की. पकड़े गए ड्रग की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 3500 करोड़ बताई जा रही है. समंदर में अब तक कि यहसबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी है. मामले में पानी की जहाज पर सवार सभी 8 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी भारतीय हैं, जबकि पकड़ी गई व्यापारी जहाज एम वी हेनरी पनामा में रजिस्टर्ड है.भारतीय तटरक्षक दल के पश्चिमी कमान के प्रवक्ता कमांडेंट एस द्विवेदी ने बताया कि पानी का जहाज हेनरी गुजरात के अलंग ब्रेकिंग बंदरगाह पर लाया जा रहा था और उसपर 8 भारतीय नाविक सवार थे. गुजरात में कोस्टगार्ड ने गहरे समंदर में पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

यह भी पढ़ें: सेना दिवस के अवसर पर जिनपिंग बोले- चीनी सेना में हर दुश्मन से लड़ने की क्षमता

खुफिया जानकारी के बाद कार्रवाई
कबाड़ के रूप में लाए जा रहे जहाज से ड्रग तस्करी का भी ये पहला मामला पकड़ा गया है. 3 दिन पहले खुफिया सूत्रों से जहाज में कुछ संदिग्ध सामान होने की जानकारी मिली थी. उसके बाद से गहरे समंदर में ऑपरेशन जारी किया गया था. उसपर नजर रखने से लेकर उसे पकड़ने तक की कार्रवाई तुरंत शुरू की गई. तटरक्षक दल का जहाज समुद्र पावक तुरंत रवाना कर दिया गया. पास पहुचने पर तटरक्षक दल के कमांडो डींगी पर सवार हो संदिग्ध जहाज पर गए और उसे अपने कब्जे में लिया. तलाशी में जहाज पर 1500 किलो की हिरोइन अलग अलग पैकेटों में छुपाकर रखी मिली.

यह भी पढ़ें: रेलवे के खराब खाने की शिकायत करने पर रेलवे ने दिया विवादित जवाब

जहाज को कब्जे में लिया
जहाज को तुरंत कब्जे में लेकर उसे 30 जुलाई को गुजरात में पोरबंदर बंदरगाह पर लाया गया है और सभी 8 नाविकों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. नौसेना, तटरक्षक दल, आई बी, कस्टम और पुलिस सभी मामले की जांच में जुटे हैं.

loading...

You May Also Like

English News