गुजरात में मोदी ने ‘दाऊद’ को 70 हजार वोट से हराया…

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों में एक रोचक हार-जीत सूरत पश्चिम सीट पर देखने को मिली. यहां मतगणना के अंति नतीजों के बाद बीजेपी उम्मीदवार मोदी को कांग्रेस उम्मीदवार दाऊद के मुकाबले लगभग 70 हजार वोट से विजयी घोषित किया गया.गुजरात में मोदी ने 'दाऊद' को 70 हजार वोट से हराया...बड़ी खबर: लखनऊ-दिल्ली के बीच तीसरी नॉन स्टाप शुरू हुई बस सेवा….

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक सूरत पश्चिम से बीजेपी उम्मीदवार पूर्णेश मोदी मैदान में थे. उनके मुकाबले कांग्रेस टिकट पर पटेल इकबाल दाऊद मैदान में उतरे थे. सोमवार सुबह मतगणना की शुरुआत से ही मोदी अपने निकटतम उम्मीदवार दाऊद से आगे चल रहे थे.

मतगणना पूरी होने पर आयोग के अंतिम नतीजों के मुताबिक मोदी को 1,11,615 वोट मिले. वहीं दाऊद को मात्र 33,733 वोट मिले. लिहाजा, मोदी को 77,882 वोटों से चुनाव में विजयी घोषित किया गया.

सूरत पश्चिम की इस सीट पर खास बात यह भी रही कि कोई अन्य उम्मीदवार इस चुनाव में 500 वोट का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और पूरी तरह से इस सीट पर मुकाबला मोदी बनाम दाऊद बना रहा. यहां से मैदान में ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी से निल्पेश कुमार को महज 458 वोट मिले तो बहुजन समाज पार्टी से दाता हरबानु मोसलीम को महज 419 वोट मिले. 

साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद यहां 2013 में उप-चुनाव का आयोजन किया गया था. इस उप-चुनाव में बीजेपी के पुरनेश मोदी ने कांग्रेस दलपतभाई लक्ष्मणभाई पटेल को हराते हुए जीत हासिल की थी. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 65 हजार से अधिक मतों से मात दी थी. इसबार भी बीजेपी ने पुरनेश मोदी पर दांव खेला है और उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि यह क्षेत्र बीजेपी का गढ़ माना जाता है, क्योंकि साल 1990 से यहां की जनता बीजेपी को ही चुन रही है. खास बात यह है कि यहां हर बार बीजेपी लंबे अंतर से जीतती रही है. साल 2013 के उपचुनाव से पहले 2012 और 2007 में किशोरभाई रतिलाल, 2002 में भावनाबेन हेमंतभाईऔर 1998, 1995, 1990 में हेमंतभाई चंपकलाल ने विजय हासिल की थी.

You May Also Like

English News