गुजरात-हिमाचल के विधानसभा चुनाव की आयोग आज कर सकता है घोषणा

चुनाव आयोग गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर आज बड़ा ऐलान कर सकता है। ईसी की आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है जिसमें इन दोनों राज्यों के चुनावों से संबधित अहम घोषणाएं की जा सकती हैं। वहीं ये तय माना जा रहा है कि हिमाचल विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा आज ही हो जाएगी.
गुजरात-हिमाचल के विधानसभा चुनाव की आयोग आज कर सकता है घोषणागुजरात ‌विधानसभा चुनावों पर सोमवार या मंगलवार को आयोग फैसला ले सकता है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमाचल में अगले महीने के आखिर या दिसंबर के पहले हफ्ते में चुनाव कराए जा सकते हैं। इसके साथ ही गुजरात में चुनाव की तारीख दिसंबर में तय मानी जा रही है। 
वहीं दूसरी ओर हिमाचल विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी को खत्म हो रहा है। ऐसे में चुनाव आयोग इस तिथि से पहले चुनावी प्रक्रिया पूरी कर लेना चाहता है, जबकि गुजरात विधानसभा का पहला सत्र 23 जनवरी को हुआ था।बता दें कि हिमाचल विधानसभा में 68 सीटें हैं और यहां जीत के लिए 35 सीटों की जरूरत है। यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है और कांग्रेस की ओर से चुनाव अभियान की जिम्मेदारी राज्य के सीएम वीरभद्र सिंह पर है।

हिमाचल में कांग्रेस की पकड़ मजबूत रखेंगे वीरभद्र

राज्य के सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। इससे पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा था कि वह शिमला शहर के अलावा कहीं से भी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वीरभद्र ने कहा कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सूचियां तैयार हैं और इन पर जल्दी फैसला हो जाएगा।

वीरभद्र बोले कि सिटिंग विधायकों में से अधिकांश को टिकट मिलेंगे। उन्होंने यह बात शिमला में पर्यटन निगम के हॉली डे होम में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कही। युवा कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ने में असमंजस में हैं।

 

You May Also Like

English News