गुजरात : 36 घंटे में 11 नवजात शिशुओं की हुई मौत, CM रुपानी ने दिए जांच के आदेश

गुजरात के अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में शुक्रवार रात से अब तक 11 नवजात शिशुओं की मौत हो चुकी है। राज्य सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौत का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया और सुविधा की कमी या लापरवाही से मौत होने की स्थिति में कार्रवाई का भरोसा दिलाया।गुजरात : 36 घंटे में 11 नवजात शिशुओं की हुई मौत, CM रुपानी ने दिए जांच के आदेशसावधान: दिल्ली की प्रदूषित हवा बच्चों और बुजुर्गों के लिए है बेहद खतरनाक

इससे पहले दिन में उन्होंने गांधीनगर में स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि पांच बच्चों को यहां दूरदराज के इलाकों से लाया गया था और उनका वजन काफी कम था। जबकि कुछ बच्चे गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। चिकित्सा शिक्षा के उप निदेशक आर के दीक्षित की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय सदस्य इस मामले की जांच करेंगे।

सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रेग्नेंसी के दौरान पोषण की कमी के चलते गुजरात में कम वजन के बच्चों का जन्म बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसी वजह के चलते रोजाना  करीब 5-6 नवजात बच्चों की मौत अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में होती है।

loading...

You May Also Like

English News