गुपचुप तरीके से लांच हुआ OPPO A-83 का ये स्मार्टफोन

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना ओप्पो A-83 स्मार्टफोन लांच किया था लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी ने इसका अपग्रेडेड वर्जन ओप्पो A-83 Pro लॉन्च कर दिया है. भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 15,990 रुपये होगी. इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन को लेकर पहले से कुछ लीक सामने आ चुके है. ओप्पो A83 के नए वर्जन में पहले वर्जन के मुकाबले ज्यादा रैम मौजूद है. नए हैंडसेट में 4 जीबी की रैम दी गई है वहीँ इसके इंटरनल स्टोरेज को 64 जीबी की रैम से लैस किया गया है. oppo A 83 Pro में 5.7 इंच की डिस्प्ले उपलब्ध कराई गई है जो 720×1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है.गुपचुप तरीके से लांच हुआ OPPO A-83 का ये स्मार्टफोन

कंपनी ने इस हैंडसेट में 2.5GHz मीडियाटेक प्रोसेसर इस्तेमाल किया है. ओप्पो के स्मार्टफोन्स अपने कैमरा के लिए जाने जाते है. ओप्पो ने ए-83 प्रो में 13 मेगापिक्सल का रियर उपलब्ध कराया है जबकि सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मुहैया कराया गया है. ये कैमरा AI तकनीक के साथ आता है. कंपनी ने इसके पिछले मॉडल की तरफ नए मॉडल में भी फेस अनलॉक फीचर उपलब्ध कराया है.

इस हैंडसेट को लेकर कंपनी का दावा है कि महज 18 सेकेंड में फेस के जरिए स्मार्टफोन को अनलॉक किया जा सकता है. आपको बता दें कि सबसे पहले फेस अनलॉक फीचर का इस्तेमाल वनप्लस 5T, और आईफोन X में किया गया है जिसके बाद अन्य कंपनियों ने भी फेस अनलॉक फीचर को अपनी डिवाइसों में उपलब्ध कराना शुरू कर दिया था.

You May Also Like

English News