गुप्त नवरात्रि के दूसरे दिन माँ को चढ़ाये यह फूल

आज गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन है और इस दिन माता तारा देवी की पूजा की जाती है. 9 दिन तक चलने वाले नवरात्रि में हर दिन माँ के नौ रूपों की पूजा की जाती है. माता तारा देवी को अमृतमयी दूध की शक्ति और महाविद्या की देवी माना गया है.आज गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन है और इस दिन माता तारा देवी की पूजा की जाती है. 9 दिन तक चलने वाले नवरात्रि में हर दिन माँ के नौ रूपों की पूजा की जाती है. माता तारा देवी को अमृतमयी दूध की शक्ति और महाविद्या की देवी माना गया है.    अगर आप चाहते हैं कि माँ तारा देवी की आप पर हमेशा कृपा दृष्टि बनी रहे तो इसके लिए आपका एक जरा सा काम आपका हर कार्य सिद्ध कर सकता हैं. ऐसा बताया गया है कि माँ को चांदी के चीजें चढ़ाना अधिक शुभ माना गया है. अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्द ही आपकी मुराद पूरी हो जाएगी.    हालांकि माँ अपने भक्तों द्वारा चढ़ाई गई हर चीज से खुश रहती है, इसलिए अगर आप जो भी चढ़ाये उसे सच्चे मन से श्रद्धा के साथ चढ़ाये. जो उनको अच्छा लगे उन्हें उसी चीज का भोग लगाए. माता जी के लिए कोई भी उपहार आपकी किस्मत बदल सकता है.    अगर आपके घर में आर्थिक समस्या आ रही है और आप बहुत परेशान हो चुके हैं तो इसके लिए आप तारा देवी की पूजनोपरांत लाल पुष्प चढाएं और उसके बाद इस फूल को तिजोरी में लाल कपड़े में करके रख लें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में कभी पैसों को कमी नहीं आएगी. इसके अलावा यह भी बताया गया है रात्रि में, तारों की पूजा करना भी श्रेष्ठ रहेगा. ध्यान रहे है कि रात के दस बजे के बाद पूजा नहीं की जाती है.

अगर आप चाहते हैं कि माँ तारा देवी की आप पर हमेशा कृपा दृष्टि बनी रहे तो इसके लिए आपका एक जरा सा काम आपका हर कार्य सिद्ध कर सकता हैं. ऐसा बताया गया है कि माँ को चांदी के चीजें चढ़ाना अधिक शुभ माना गया है. अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्द ही आपकी मुराद पूरी हो जाएगी.

हालांकि माँ अपने भक्तों द्वारा चढ़ाई गई हर चीज से खुश रहती है, इसलिए अगर आप जो भी चढ़ाये उसे सच्चे मन से श्रद्धा के साथ चढ़ाये. जो उनको अच्छा लगे उन्हें उसी चीज का भोग लगाए. माता जी के लिए कोई भी उपहार आपकी किस्मत बदल सकता है.

अगर आपके घर में आर्थिक समस्या आ रही है और आप बहुत परेशान हो चुके हैं तो इसके लिए आप तारा देवी की पूजनोपरांत लाल पुष्प चढाएं और उसके बाद इस फूल को तिजोरी में लाल कपड़े में करके रख लें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में कभी पैसों को कमी नहीं आएगी. इसके अलावा यह भी बताया गया है रात्रि में, तारों की पूजा करना भी श्रेष्ठ रहेगा. ध्यान रहे है कि रात के दस बजे के बाद पूजा नहीं की जाती है.

You May Also Like

English News