गुलाम नबी आजाद ने कहा- काला धन तो आया नहीं, सफेद धन देश के बाहर चला गया

सोमवार को संसद सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से पीएनबी घोटाले पर नोटिस दिया गया था. इतना बड़ा बैंक घोटाला हुआ है. सरकार को स्वयं और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोनों सदनों में आना चाहिए. उन्हें बयान देना चाहिए. देश में एक के बाद एक बैंक घोटाले सामने आ रहे हैं. घोटाला के ये मामले हजारों करोड़ों रुपये के हैं.गुलाम नबी आजाद ने कहा- काला धन तो आया नहीं, सफेद धन देश के बाहर चला गयाजापानी पीएम के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति को PM मोदी दिखाएंगे काशी की गंगा आरती

आजाद ने कहा, ‘मोदी जी ने, 2014 के चुनाव में जो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे, देश की जनता से वादा किया था कि पीएम बनने के बाद वह विदेश से काला धन वापस लाएंगे. प्रधानमंत्री विदेश से काला धन का एक नया पैसा भी वापस नहीं ला पाए, लेकिन मैं उन्हें बधाई जरूर देता हूं जो देश की व्हाइट मनी, जो सफेद पैसा था, भारत से बाहर भेजने में सफल जरूर हुए हैं. शायद उनके बोलने में गलती हुई थी या हमारे समझने में गलती हुई थी. और उसके बाद भी कोई चिंता नहीं दिखती है.’

देखती रह गई सरकार

गुलाम नबी आजाद का कहना है कि ललित मोदी चला गया है, विजय माल्या चला गया, अब नीरव मोदी और चोकसी भी चले गए. प्रधानमंत्री दिल्ली की बैठक में चोकसी का नाम लेते हैं कि उन्हें सबकी जानकारी है. प्रधानमंत्री तमाम बिजनेसमैन को जानते हैं. क्या यही एक कारण है कि इन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश का पैसा लेकर भागने वालों को पकड़कर वापस नहीं लाया जा रहा है. एक के बाद एक बैंक घोटाला हो रहा है. देश का जो हजारों करोड़ सफेद पैसा है, जो लोगों का पैसा है, विदेश में जा रहा है और सरकार इसे रोकने असफल रही है.

विदेश में लोकप्रिता का क्या फायदा

आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री इतना विदेश दौरा करते हैं. बीजेपी कहती है कि भारतीय प्रधानमंत्री विदेश में काफी लोकप्रिय हैं. अगर विदेश में इतनी लोकप्रियता के बावजूद आप चार लोगों को पकड़ नहीं पा रहे हैं तो लोकप्रियता का क्या फायदा. देश को क्या फायदा. यही हमारी नहीं, बल्कि देश की जनता की मांग है. राज्यसभा में कांग्रेस नेता ने मांग की कि प्रधानमंत्री सदन में आकर जनता को बताएं कि बैंक घोटाले में क्या कार्रवाई की गई है. बैंक घोटाले को अंजाम देने वालों को देश लाने के लिए सरकार ने अब तक क्या किया है?

You May Also Like

English News