गूगल भारत में जुलाई से अगस्त के बीच लॉन्च कर सकता है मिड रेंज पिक्सल स्मार्टफोन

नई दिल्ली। गूगल आने वाले समय में किफायती पिक्सल स्मार्टफोन लेकर आ सकता है। कंपनी पिक्सल ब्रैंड के अंतर्गत मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है की कंपनी भारत जैसे देशों के लिए यह तैयारी कर रही है, जहां कीमत उपभोक्ताओं के लिए बड़ा मुद्दा है। यह फोन जुलाई से अगस्त के बीच लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है गूगल पिक्सल की अगली जनरेशन की फ्लैगशिप डिवाइसेज भारत में दिवाली के आस-पास उपलब्ध होंगी। यह वो समय है जब गूगल ग्लोबली अपनी फ्लैगशिप डिवाइसेज की घोषणा करता है। इसी के साथ रिपोर्ट में बताया गया की कंपनी फल्ग्शिप डिवाइसेज के अलावा गूगल पिक्सलबुक, गूगल होम स्मार्ट स्पीकर्स और इंटरनेट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रोडक्ट्स जैसे की- डोरबेल्स, कैमरा, अलार्म सिस्टम और स्मोक डिटेक्टर्स आदि लाने की तैयारी में भी है। गूगल इन सभी प्रोडक्ट्स को अगले साल तक पेश कर सकता है।

क्या होगा 10 अप्रैल को गूगल इवेंट में

गूगल 10 अप्रैल को एक इवेंट होस्ट कर रहा है। इस इवेंट में कंपनी गूगल होम और मिनी स्मार्ट स्पीकर्स लॉन्च करने वाली है। स्पीकर्स की कीमत क्या होगी, इसका अभी पता नहीं चला है। लेकिन यूएस में इन स्पीकर्स की कीमत 129 डॉलर (लगभग 8500 रुपये) और 49 डॉलर (लगभग 3200 रुपये) है। भारत में भी यह इसी के आस-पास की कीमत में लॉन्च हो सकते हैं।

अमेजन के प्रोडक्ट्स से होगी टक्कर 

गूगल होम और होम मिनी की अमेजन के इको और इको डॉट स्मार्ट स्पीकर्स से टक्कर होगी। दोनों के बीच सबसे बड़ा अंतर डिजिटल असिस्टेंट का है। अमेजन के स्पीकर्स एलेक्सा का प्रयोग करते हैं। इसमें प्राइम म्यूजिक, अमेजन की रिटेल सेवाओं के साथ जोमाटो, ओला आदि को इंटीग्रेट भी किया जा सकता है। वहीं, गूगल स्पीकर्स में गूगल असिस्टेंट काम करेगा। इसके सात कंपनी और क्या फीचर्स लेकर आने वाली है अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

You May Also Like

English News