गूगल ला रहा नया फीचर, अपने कम्प्यूटर से भेज पाएंगे SMS

वैसे तो आजकल हर कोई व्हाट्सएप ही यूज करता है और मोबाइल के अलावा डेस्कटॉप पर भी उसी से मैसेज भेजे जाते हैं। लेकिन फ्री एसएमएस मिलने की वजह से कई लोग अब भी इसका उपयोग करना पसंद करते हैं। ऐसे में गूगल इन लोगों के लिए नया अपडेट लेकर आ रहा है। यह अपडेट आने के बाद यूजर अपने मोबाइल के साथ ही कम्प्यूटर से भी एसएमएस भेज पाएंगे।वैसे तो आजकल हर कोई व्हाट्सएप ही यूज करता है और मोबाइल के अलावा डेस्कटॉप पर भी उसी से मैसेज भेजे जाते हैं। लेकिन फ्री एसएमएस मिलने की वजह से कई लोग अब भी इसका उपयोग करना पसंद करते हैं। ऐसे में गूगल इन लोगों के लिए नया अपडेट लेकर आ रहा है। यह अपडेट आने के बाद यूजर अपने मोबाइल के साथ ही कम्प्यूटर से भी एसएमएस भेज पाएंगे।  टेक वेबसाइट्स की रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी पहली झलक पिछले साल मिली थी जब गूगल का एसएमएस कनेक्ट सामने आया था। अब कुछ नई रिपोर्ट्स में इसे लेकर ताजा जानकारी सामने आई है। इससे जुड़े कुछ कोड एक्सडीए डेवलपर्स वेबसाइट पर स्पॉट हुए हैं। इन कोड्स में सीआरओस एंड्रॉयड मैसेजिंग इंटीग्रेशन का जिक्र है जिसका मतलब है कि एसएमएस कनेक्ट फीचर क्रोम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और वो इसे ट्राय कर सकते हैं।  हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह फीचर कैसे काम करेगा लेकिन इतनी जानकारी जरूर सामने आई है कि यह मोबाइल और कम्प्यूटर पैयरिंग पर काम करेगा। साथ ही यह भी साफ नहीं है कि यह फीचर कब सामने आएगा। वैसे गूगल क्रोम फिलहाल कई चीजों पर काम कर रहा है। इसी साल मार्च में एसर ने क्रोम ओएस वाला टैबलेट लॉन्च किया था।  दावा है कि गूगल का नया फीचर आपके मोबाइल को कम्प्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा जिसके बाद यूजर अपने कम्प्यूटर से मैसेज भेज और पा सकेंगे।

टेक वेबसाइट्स की रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी पहली झलक पिछले साल मिली थी जब गूगल का एसएमएस कनेक्ट सामने आया था। अब कुछ नई रिपोर्ट्स में इसे लेकर ताजा जानकारी सामने आई है। इससे जुड़े कुछ कोड एक्सडीए डेवलपर्स वेबसाइट पर स्पॉट हुए हैं। इन कोड्स में सीआरओस एंड्रॉयड मैसेजिंग इंटीग्रेशन का जिक्र है जिसका मतलब है कि एसएमएस कनेक्ट फीचर क्रोम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और वो इसे ट्राय कर सकते हैं।

हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह फीचर कैसे काम करेगा लेकिन इतनी जानकारी जरूर सामने आई है कि यह मोबाइल और कम्प्यूटर पैयरिंग पर काम करेगा। साथ ही यह भी साफ नहीं है कि यह फीचर कब सामने आएगा। वैसे गूगल क्रोम फिलहाल कई चीजों पर काम कर रहा है। इसी साल मार्च में एसर ने क्रोम ओएस वाला टैबलेट लॉन्च किया था।

दावा है कि गूगल का नया फीचर आपके मोबाइल को कम्प्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा जिसके बाद यूजर अपने कम्प्यूटर से मैसेज भेज और पा सकेंगे।

You May Also Like

English News