गृहमंत्री राजनाथ बोले- हमें मुसलमानों को भी टिकट देना चाहिए था

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट देने चाहिए था। राजनाथ सिंह ने एक चैनल के संपादक से बात करते हुए यह बात कही।

अभी-अभी: भारत का सबसे खतरनाक जंगी विमान ‘हरक्यूलिस’ बड़े हादसे का हुआ शिकार

बुधवार (22 फरवरी) को राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम लोगों ने बाकी राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं, यूपी में भी अल्पसंख्यक को टिकट देने की बात चली थी।, मैं वहां नहीं था लेकिन यह बात मुझे पता चली है कि बीजेपी के संसदीय बोर्ड को कोई जीत दर्ज करने लायक अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं मिला। लेकिन मेरा मामना है कि उनको (मुस्लिम) टिकट दी जानी चाहिए थी।’

अभी-अभी: बड़ा आतंकी हमला सेना के तीन जवान शहीद, और सात घायल

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि संसदीय कमेटी को कोई ठीक उम्मीदवार नहीं मिला। लेकिन अगर टिकट दे दी जाती तो उसमें भी बीजेपी का कोई नुकसान नहीं था। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि पार्टी की तरफ से मुस्लिम उम्मीदवारों को ढूंढने की कोशिश भी की गई थी।यूपी में 20 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है। अबतक बीजेपी की तरफ से कहा जाता रहा है कि उनकी तरफ से काबिल और चुनाव जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दी गई है। धर्म के आधार पर टिकट देने की बात को बीजेपी द्वारा नकारा जाता रहा है।

 
इससे पहले राजनाथ सिंह का एक और बयान सामने आया था। उसमें राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन ना करती तो भारतीय जनता पार्टी 300 से ज्यादा सीटें जीत जाती। यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गठबंधन किया है। गठबंधन पर अखिलेश यादव का भी एक बड़ा बयान आया था। उन्होंने एक अखबार से बात करते हुए कहा था कि अगर परिवार में कलह नहीं होती तो वह गठबंधन के बारे में ना सोचते।
 
आपको बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। वहां सात चरणों में वोटिंग होनी है। तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है। चौथे चरण का मतदान आज (23 फरवरी) को हो रहा है।
loading...

You May Also Like

English News