बड़ी खबर: गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पाकिस्तान की धमकी

नई दिल्ली: भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में पाकिस्तान और आतंकवाद को लेकर एक बयान दिया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बड़ी खबर: गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पाकिस्तान की धमकी
 

बड़ी खबर: चीन में लाखों महिलाओं के शरीर से निकाले गए गर्भनिरोधी उपकरण

पाक का कहना है कि सिंह का बयान बेतुका और गैरजिम्मेदाराना है। दरअसल गृहमंत्री ने कहा था कि अगर पाक आतंक पर काबू पाने में नाकाम रहता है तो वह 10 टुकड़ों में बंट जाएगा। इस पर पाक का यह भी कहना है कि यह बयान कूटनीतिक नियमों के खिलाफ है।

 
पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफ्रिंग में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस बयान का संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान भारतीय गृहमंत्री के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता है, जो सभी कूटनीतिक नियमों, संयुक्त राष्ट्र चार्टर और देशों को संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता की गारंटी प्रदान करने वाली अन्य अंतरराष्ट्रीय व्यवस्थाओं का पूरा उल्लंघन भी है।

नोटबंदी: राष्ट्रपति ने अचानक कहा की पद छोड़ दें पीएम….!

जकारिया ने कश्मीर की अशांति का जिक्र करते हुए यह दावा भी किया है कि कश्मीर में भारत द्वारा नरसंहार एवं मानवता के विरुद्ध अपराध लगातार जारी है।

 जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में रविवार को शहीद दिवस कार्यक्रम में सिंह ने कहा था, ‘पाकिस्तान भारत के धार्मिक आधार पर विभाजित होने के बाद ही अस्तित्व में आया, लेकिन वह अपने आप को एकजुट नहीं रख पाया। 1971 में वह दो हिस्सों में बंट गया और यदि उसने अपना तौर-तरीका नहीं बदला तो वह 10 टुकडों में बंट जाएगा और भारत की उसमें कोई भूमिका नहीं होगी।’
 

You May Also Like

English News