गृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा- PAK को मुंहतोड़ जवाब दे रही BSF, आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. शुक्रवार को हुए जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. जवान के शहीद होने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है. गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद पर हम जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं और उसी अभियान पर काम चल रहा है.गृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा- PAK को मुंहतोड़ जवाब दे रही BSF, आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंसगृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा- PAK को मुंहतोड़ जवाब दे रही BSF, आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंसAction:इधर पड़ा इनकम टैक्स का छापा उधर 35 फीसदी प्याज का दाम हुआ कम!

BSF ने दो PAK रेंजर्स को मार गिराया

राजनाथ सिंह ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीएसएफ का जवान शहीद हुआ है, उसको लेकर उन्हें बड़ा दुख है, पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जिस तरीके से पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन किया गया है, उसका BSF मुंहतोड़ जवाब इस समय दे रही है. उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएफ ने जिस तरीके का जवाब दिया है, उससे पाकिस्तान की तरफ भी नुकसान हुआ है और वहां के रेंजर्स मारे गए हैं.

अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह को शुक्रवार को जम्मू में अंतिम विदाई दी गई. वहीं जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस घटना के बाद पाकिस्तान को एक कायर देश कहा है और साथ ही शहीद की मौत का बदला लेने का दावा किया है.

उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव भेजने से पहले जम्मू में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस शहादत पर जम्मू- कश्मीर के उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने दावा किया कि गुरुवार को कश्मीर में मारे गए आतंकी अबू इस्माइल की मौत से बौखलाए पाकिस्तान ने यह कायरतापूर्ण हरकत की है. उन्होंने कहा कि ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह की शहादत का बदला लिया जाएगा.

आतंकियों की घुसपैठ कराना है मकसद 

बता दें कि जिस तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर इस बीच खुफिया रिपोर्ट ये बता रही थी कि पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई LOC की बजाए अंतर्राष्ट्रीय सीमा से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर सकती है. सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान इस तरीके की हरकत करके अंतर्राष्ट्रीय सीमा के उस पार मौजूद लॉन्चिंग पैड से आतंकियों की घुसपैठ करने की फिराक में है.

घुसपैठ के लिए नदी-नालों का इस्तेमाल

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अंतर्राष्ट्रीय सीमा में मौजूद नदी-नालों का इस्तेमाल कर आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर सकती है. ऐसी खुफिया रिपोर्ट को देखते हुए सुरक्षाबलों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट कर दिया गया है. बीएसएफ लगातार अपनी निगरानी और सक्रियता बढ़ा रही है.

आरएस पुरा सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन

आपको बात दें पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में पाकिस्तान जुटा हुआ है. 15 सितंबर की सुबह इसी तरीके की हरकत में पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से जम्‍मू-कश्‍मीर में अरनिया क्षेत्र के आरएस पुरा सेक्‍टर मेंसीजफायर का उल्‍लंघन किया गया. सीमापार से हुई गोलीबारी में बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया. वहीं एक स्‍थानीय नागरिक भी घायल हुआ है.

loading...

You May Also Like

English News