गेल और संगकारा का लाहौर में पीएसएल फाइनल खेलने से इंकार

कराची किंग्स के खिलाडि़यों क्रिस गेल, कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने लाहौर में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल में खेलने से इंकार कर दिया।पाकिस्तान में हाल ही में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर इन क्रिकेटरों ने लाहौर में पीएसएल फाइनल में खेलने से इंकार किया है। पीएसएल के आयोजकों ने क्रिकेटरों को फाइनल के लिए अलग से भारी रकम की पेशकश के बाद भी इन्होंने इसमें खेलने से इंकार किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार करीब 50 क्रिकेटरों ने इस खिताबी मुकाबले में खेलने से इंकार किया है।

खबरों के मुताबिक पीसीबी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को वेतन के अलावा इस मैच के लिए 10 हजार से 50 हजार डॉलर तक देने की पेशकश की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के मद्देनजर 5 मार्च को फाइनल को लाहौर में करवाना चाहता है। वैसे उसकी इस पेशकश को 13 फरवरी को हुए आत्मघाती बम हमले की वजह से धक्का पहुंचा जिसमें 13 लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे।

वैसे पीएसएल चेयरमैन नजम सेठी और पांच फ्रेंचाइजियों मालिकों के बीच हुई बातचीत में यह तय किया गया कि फाइनल 5 मार्च को लाहौर में ही होगा, भले ही विदेशी खिलाड़ी राजी नहीं हो। यदि अनुबंधित विदेशी खिलाड़ी राजी नहीं हुए तो टीमों को इस मैच के लिए अन्य खिलाड़ी को चुनने का अधिकार दिया जाएगा।

 

loading...

You May Also Like

English News